Top Stories

दर्द से तड़पती 15 दिन की नवजात बच्ची झाड़ियों में मिली,पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती

दर्द से तड़पती 15 दिन की नवजात बच्ची झाड़ियों में मिली,पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती
x
नवजात बच्ची की चीख सुनकर पास के प्राइमरी स्कूल की रसोइया शोभावती मौके पर पहुंची और उन्होंने ही बच्ची को अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया.

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से इंसानियत को झकझोर देने वाली एक खबर सामने आई है। जहा 15 दिन की एक नवजात बच्ची को झाड़ियों में फेंक दिया गया। बच्ची को चारों तरफ से चीटियां काट रही थीं। वह दर्द से तड़प रही थी। उसकी चीख सुनकर पास के प्राइमरी स्कूल की रसोइ में काम करने वाली महिला मौके पर पहुंची।

उन्होंने ने उसे गोद में उठाया, चीटियां हटाकर चम्मच से दूध पिलाया। इसके बाद मासूम शांत हो गई और सो गई। पास में ही रहने वाले ढाबा मालिक गौरी शंकर शर्मा ने डायल 112 पर सूचना दी। पुलिस ने नजवात बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत में सुधार बताया जा रहा है।

प्राइमरी स्कूल की रसोइया शोभावती करीब 1 घंटे तक बच्ची को दुलारती और पुचकारती रही। इसके बाद खुद ही एंबुलेंस से उसको अस्पताल ले गई। वह बच्ची की देखभाल कर रही है। उसने कहा कि पता नहीं कौन इतनी प्यारी बच्ची को फेंक गया। कैसी मां है, जो अपने कलेजे के टुकड़े को फेंक गई। लगता है उसके पास दिल नहीं है।

आपको बता दे कि, मंगलवार शाम करीब 8 बजे बच्ची मोतिगरपुर थानाक्षेत्र के ढेमा गांव अंर्तगत झाड़ियों में मिली। ग्रामीणों ने बताया कि जिस एरिया में बच्ची मिली है। वहां काफी सूनसान रहता है। रात होने के बाद बहुत ही कम लोग यहां से गुजरते हैं। बताया कि सबसे पहले चरवाहा वहां पहुंचा था। इसके बाद उसने शोर मचाया तो लोगों की भीड़ लग गई। बच्ची की किस्मत अच्छी थी, जो चरवाहा वहां से गुजर रहा था। चरवाहा न गुजरता तो न जाने क्या होता...

वहीं मोतिगरपुर थानाध्यक्ष राजकुमार यादव ने बताया कि चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 पर सूचना दे दी गई है। विभागीय कर्मी के आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।बच्ची को सीएचसी मोतिगरपुर में इलाज किया जा रहा है। डॉक्टर ने बताया कि बच्ची का नाड़ा कटा हुआ है, वह करीब 15 दिन की है। अब उसकी हालत में पहले से सुधार है।



Next Story