Top Stories

दिल्ली से यूपी शराब लाने वालों पर हो रही है सख्त कार्रवाई, यूपी के सभी बार्डरों पर हो रही है चेकिंग

Action is being taken against those who buy cheap liquor from Delhi and enter Noida, know the full news
x

दिल्ली से यूपी शराब लाने वालों पर हो रही है सख्त कार्रवाई।

दिल्ली से सस्ती शराब खरीदकर नोएडा और आस पास के इलाकों में बेचने वालों पर अब सख्त कार्रवाई हो रही है।

UP News: देश भर के हर राज्यों में शराब की अलग-अलग कीमतें देखने को मिलती है। कुछ ऐसा ही है यूपी और इसके पड़ोसी राज्य दिल्ली में। एक तरफ दिल्ली में जहां शराब के दाम कुछ कम है तो वहीं दूसरी ओर यूपी में दिल्ली की तुलना में शराब के दाम कुछ ज्यादा हैं। यही वजह से दिल्‍ली से सस्‍ती दरों पर शराब खरीदकर कारोबारी नोएडा के रास्‍ते यूपी में धड़ल्‍ले से ले आते हैं और यहां महंगे दाम पर बेचते हैं। अब उनका यह गोरखधंधा बंद करने के लिए प्रशासम सख्ती करने जा रहा है। नोएडा पुलिस ने दिल्‍ली और यूपी के बॉर्डर पर सख्‍त पहरा लगा दिया है। साथ ही, दिल्‍ली से शराब खरीद कर नोएडा में लाने पर पूरी तरह बैन लगा दिया गया है। इसके लिए नोएडा की पुलिस कमिश्‍नर लक्ष्‍मी सिंह और डीएम मनीष कुमार वर्मा ने विशेष चेकिंग अभियान शुरू किया है।

यूपी के आबकारी आयुक्‍त के आदेश के बाद शुरू हुए इस अभियान के तहत दिल्‍ली से शराब खरीदकर नोएडा और यूपी के आस पास के जिलों में ले जाने वाले लोगों की जांच की जा रही है। आबकारी निरीक्षक ने अशोक नगर, कोंडली, झुंडपुरा, सेक्‍टर 14ए, सदरपुर समेत कई जगहों पर दिल्‍ली से आने वाले संदिग्‍ध वाहनों की चेकिंग की। आबकारी निरीक्षक ने शहबेरी, रोजा जलालपुर स्थित दुकानों और कैंटीन की गहनता से चेकिंग की गई। सभी दुकानों पर नियमों को सुनिश्चित करने के साथ गोपनीय टेस्‍ट परचेज भी कराया गया।

सिकंदराबाद टोल प्‍लाजा पर हो रहा है सर्च ऑपरेशन

इसी तरह आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 7 की टीम और मेरठ प्रवर्तन टीम की तरफ से सिकंदराबाद टोल प्‍लाजा पर वाहनों की चेकिंग की गई। साथ ही फुटकर दुकानों और मॉडल शॉप का निरीक्षण भी किया गया। जिला आबकारी अधिकारी सुबोध कुमार ने कहा कि अवैध शराब का कारोबार करने वालों को सतर्क कर दिया गया है। आगे भी एसएसपी और डीएम के निर्देशन में सर्च अभियान जारी रहेगा। अभियान के दौरान दिल्‍ली से नोएडा शराब लेकर आने वाले पर सख्ती की गई।

Also Read: इजराइल और हमास के बीच चल रहे जंग पर मायावती ने दी अपनी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा पूर्व सीएम ने

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story