Top Stories

साफ सफाई में व्यवधान उत्पन्न करने वालों पर होगी कार्रवाई

Arun Mishra
14 Oct 2021 2:48 AM GMT
साफ सफाई में व्यवधान उत्पन्न करने वालों पर होगी कार्रवाई
x
दुर्गा पूजा पंडाल समिति के आयोजकों को निर्देश दिया गया है कि पूजा पंडालों में आवश्यक रूप से मुस्तैदी एवं चौकसी बनाये रखे।

बिहार (मुंगेर)। दुर्गा पूजा एवं आगामी दीपावली, छठ पर्व में श्रद्धालुओं एवं उपासकों की स्वच्छ वातावरण में पूजन संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन ने सभी स्थलों पर साफ सफाई एवं स्वच्छता को गंभीरता से लेते हुए आवश्यक निर्देश दिये है। जिला पदाधिकारी नवीन कुमार ने नगर आयुक्त, सिटी मैनेजर को इस संबंध में निदेश दिया कि सभी महत्वपूर्ण चौक चौराहों को नियमित रूप से स्वच्छ रखे। टीम बनाकर प्रतिदिन सुबह शाम कूड़े का उठाव एवं उसका निस्तारण करने को कहा। यदि कोई व्यक्ति स्वच्छता कार्य एवं साफ सफाई में व्यवधान उत्पन्न करता है तो उसके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। सिटी मैनेजर सफाई कार्यो का शहर में भ्रमणशील रहकर निगरानी करेंगे।

दुर्गा पूजा पंडाल समिति के आयोजकों को निर्देश दिया गया है कि पूजा पंडालों में आवश्यक रूप से मुस्तैदी एवं चौकसी बनाये रखे। सीसीटीवी कैमरा से लगातार असमाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखी जाएगी। किसी भी संदिग्ध या असामाजिक तत्व वाले व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखते हुए उसे नियंत्रित करे। कोविड 19 प्रोटोकाॅल का शत प्रतिशत अनुपालन करे।

सिविल सर्जन, अस्पताल अधीक्षक एवं अस्पताल प्रबंधक को निदेश दिया गया कि इस अवसर पर सभी आकस्मिक स्वास्थ्य सुविधाए मरीजो के लिए तत्पर उपलब्ध रहे। ये तीनों पदाधिकारी इस व्यवस्था को सुनिश्चित करेगे। सभी महत्वपूर्ण कम से कम चार स्थानों पर एंबुलेंस सेवा 24x7 उपलब्ध रहेगा। इसके अतिरिक्त सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में आवश्यक दवाओं के साथ सभी चिकित्सक को उपलब्ध रहने का भी निर्देश दिया। प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस बल ससमय अपने अपने स्थान पर उपस्थित होकर सतर्कता के साथ कर्तव्यों का निर्वहन करने का निदेश दिया गया।किसी प्रकार की कोताही पर नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

सभी पूजा समिति एवं अन्य को किसी प्रकार की विशेष स्वास्थ्य सम्बन्धी सुविधाएं या आकस्मिक की स्थिति में अनिवार्य रूप से निम्नवत नंबर पर कॉल करे:-

अस्पताल अधीक्षक 9470003456

अस्पताल प्रबंधक 9931289694

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story