लाइफ स्टाइल

सर्जरी के बाद ऐसा बिगड़ा एक्ट्रेस का चेहरा कि पहचानना हुआ मुश्किल, अब घर से बाहर भी नहीं निकल रही

Special Coverage Desk Editor
21 Jun 2022 11:36 AM GMT
सर्जरी के बाद ऐसा बिगड़ा एक्ट्रेस का चेहरा कि पहचानना हुआ मुश्किल, अब घर से बाहर भी नहीं निकल रही
x
वायरल हो रही तस्वीर में स्वाति एक तरफ जहां बेहद खूबसूरत दिख रही हैं वहीं दूसरी तरफ उनके होठ सूजे दिख रहे हैं. उनकी आंख और गाल भी सूजा हुआ है.

दांत में सड़न इस कदर भारी पड़ेगी कि पूरा चेहरा ही बदल जाएगा। कन्नड़ एक्ट्रेस स्वाति सतीश (Swathi Sathish) ने यह कभी सोचा भी नहीं होगा। हाल ही में स्वाति बेंगलुरु के एक अस्पताल में रूट कैनाल सर्जरी कराने गई थीं। लेकिन इस दौरान डॉक्टर्स की एक लापरवाही ने उनका चेहरा ही बिगाड़ दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक़, स्वाति अपने दांत का इलाज कराने के एक प्राइवेट अस्पताल में गई थीं, जहां उन्हें रूट कैनाल की सलाह दी गई थी। लेकिन रूट कैनाल की गलत प्रक्रिया के चलते उनका चेहरा इस कदर सूज गया कि उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा है। बताया जा रहा है कि रूट कैनाल के बाद डॉक्टर्स ने स्वाति को आश्वासन दिया था कि दो से तीन दिन में उनके चेहरे की सूजन चली जाएगी और दर्द भी ख़त्म हो जाएगा। लेकिन बीते 3 सप्ताह में स्वाति की हालत सुधरने की बजाय बिगड़ती चली गई। न तो उनके चेहरे से दर्द कम हुआ और न ही सूजन गई। दर्द से उनका बुरा हाल है। अपने बिगड़े चेहरे को देखकर स्वाति इतनी सहम गई हैं कि वे अब अपने घर से भी नहीं निकल रही हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक़, स्वाति ने डॉक्टर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि उनके इलाज और दवाओं के बारे में उन्हें पूरी जानकारी नहीं दी गई थी। यह दावा भी किया जा रहा है कि जब स्वाति का रूट कैनाल किया जा रहा था, तब उन्हें एनेस्थीसिया (शरीर के अंग विशेष को सुन्न करने या इंसान को बेहोश करने का इंजेक्शन) की जगह सैलिसिलिक एसिड का इंजेक्शन लगा दिया गया। स्वाति को जब यह जानकारी मिली तो उन्होंने अस्पताल बदल लिया।

बता दें कि सैलिसिलिक एसिड का इस्तेमाल शरीर के बाहरी हिस्सों पर स्किन से जुड़ी दिक्कतों को दूर करने के लिए दिया जाता है। अगर इसका गलत इस्तेमाल हुआ तो यह इंसान के दिल, लीवर और किडनी जैसे अंगों पर बुरा असर डाल सकता है।

पिछले महीने भी बेंगलुरु के एक हॉस्पिटल द्वारा गलत इलाज किए जाने का मामला सामने आया था। उस वक्त कन्नड़ एक्ट्रेस चेतना राज को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। दरअसल, 21 साल की चेतना फैट फ्री सर्जरी के लिए एक अस्पताल में भर्ती हुई थीं। सर्जरी के बाद उनकी तबियत बिगड़ गई थी और फेफड़ों में पानी भरने से उनकी मौत हो गई थी। चेतना के पिता ने डॉक्टर और उसके क्लिनिक के खिलाफ केस दर्ज कराया था।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story