राष्ट्रीय

रायबरेली सदर में अदिति सिंह ने डाला वोट, कांग्रेस को लेकर कही बड़ी बात

सुजीत गुप्ता
23 Feb 2022 6:57 AM GMT
रायबरेली सदर में अदिति सिंह ने डाला वोट, कांग्रेस को लेकर कही बड़ी बात
x

यूपी में जिन नौ जिलों में आज चौथे चरण का मतदान चल रहा है, उनमें बांदा, फतेहपुर, हरदोई, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, रायबरेली, सीतापुर, पीलीभीत और उन्नाव शामिल हैं। इन जिलों की 59 सीटों पर कुल 624 प्रत्याशी मैदान में हैं। सात चरणों के मतदान के बाद 10 मार्च को नतीजे घोषित होंगे।

रायबरेली सदर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की प्रत्याशी अदिति सिंह ने लालपुर चौहान स्थित बूथ पर मतदान किया। चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आईं अदिति सिंह ने कहा, ''मैं चाहती हूं कि लोग वोट डालें और वोटिंग फीसदी अधिक हो। कांग्रेस रेस में कहीं नहीं है।

अदिति सिंह ने 2017 के विधानसभा चुनाव में रायबरेली सदर सीट से कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की थी। उन्होंने इस चुनाव से पहले पार्टी बदल ली और बीजेपी ने उन्हें रायबरेली सदर से ही उतारा है। चौथे चरण का मतदान 59 सीटों पर सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे तक लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर पाएंगे।

2017 में क्या हुआ था?

जिन नौ जिलों की 59 सीटों पर वोटिंग चल रही है, उनमें से 50 पर पिछली बार यानी 2017 भाजपा ने जीत हासिल की थी। एक सीट भाजपा के गठबंधन वाली अपना दल (सोनेलाल) ने जीती थी। बाकी, दो सीटों पर कांग्रेस, चार पर समाजवादी पार्टी ने जीत हासिल की थी। बहुजन समाज पार्टी के खाते में भी दो सीटें गई थीं। हालांकि, बाद में सपा, कांग्रेस और बसपा के एक-एक प्रत्याशी भाजपा के साथ आ गए थे। इस बार भी वह भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story