धर्म-कर्म

29 साल बाद 'शनि-सूर्य' का आज अद्भुत मिलन, दुर्लभ संयोग, जानें इसका सभी राशियों पर असर

Special Coverage Desk Editor
14 Jan 2022 6:31 AM GMT
29 साल बाद शनि-सूर्य का आज अद्भुत मिलन, दुर्लभ संयोग, जानें इसका सभी राशियों पर असर
x
आज का दिन हिंदू धर्म शास्‍त्रों में बहुत ही खास है । आज मकर संक्रांति का पर्व है, मान्‍यतानुसार आज ग्रहों के राजा सूर्य अपने पुत्र शनि से उसके ही घर मकर राशि में मिलेंगे । आज बन रहे संयोग 29 साल के बाद देखे जा रहे हैं, इस वजह से इसे दुर्लभ कहा गया है ।

New Delhi, Jan 14: आज का दिन हिंदू धर्म शास्‍त्रों में बहुत ही खास है । आज मकर संक्रांति का पर्व है, मान्‍यतानुसार आज ग्रहों के राजा सूर्य अपने पुत्र शनि से उसके ही घर मकर राशि में मिलेंगे । आज बन रहे संयोग 29 साल के बाद देखे जा रहे हैं, इस वजह से इसे दुर्लभ कहा गया है । हर वर्ष 14 जनवरी को सूर्य राशि बदलकर मकर राशि में प्रवेश करते हैं, किंतु इस बार न्‍याय के देवता और क्रूर ग्रह माने गए शनि अपनी ही राशि मकर में पहले से मौजूद हैं । ऐसे में शनि-सूर्य के मकर राशि में मिलन का यह दुर्लभ संयोग सभी राशियों पर असर डालेगा । सूर्य मकर राशि में अगले 1 महीने तक रहेंगे । इस मिलन से सभी राशियों पर कैसा असर होगा, आगे पढ़ें ।

मेष राशि पर प्रभाव

बहस से बचें, वरना वर्कप्‍लेस पर सीनियर्स के साथ विवाद नुकसान करा सकता है । जीवनसाथी के साथ रिश्‍तों में भी उतार-चढ़ाव आ सकते हैं । बेहतर होगा कि इस अवधि में ना तो कोई अहम निर्णय लें और ना ही जरूरत से ज्‍यादा प्रतिक्रिया दें ।

वृषभ

आप यदि बड़ी सफलता पाना चाहते हैं तो उसके लिए योजना बनाएं और उस पर काम करते हुए आगे बढ़ें । कुछ जातक या तो विदेश यात्रा करेंगे या विदेश में ही बस सकते हैं । पिता के साथ बातचीत में सतर्कता बरतें।

मिथुन

इस राशि के लोगों को इस दौरान अपनी सेहत का विशेष ख्‍याल रखना चाहिए । कामकाज अच्‍छा चलेगा, नौकरी पेशा लोगों की तुलना में कारोबारियों के लिए समय विशेष तौर पर अच्‍छा है ।

कर्क राशि

इस राशि के जातक वर्क लाइफ बैलेंस बनाकर चलें, वरना रिश्‍तों में समस्‍या हो सकती है । कामकाज के मामले में सख्‍त फैसले लेने पड़ सकते हैं, लेकिन ऐसा करना बेहतर ही रहेगा। शांति और धैर्य से काम लें।

सिंह

इस राशि के जातकों को जॉब-बिजनेस दोनों में सफलता मिलने वाली है । कोई उपलब्धि हासिल कर सकते हैं, लेकिन सेहत का विशेष ख्‍याल रखें।

कन्या

कन्‍या राशि के जातकों के लिए यह समय हानि करा सकता है इसलिए जोखिम भरा लेन-देन न करें । रिश्‍तों में भी धैर्य से काम लें।

तुला

यह समय करियर में उन्‍नति देने वाला होगा कोई ऐसा बदलाव हो सकता है जो भविष्‍य में बेहद लाभदायी साबित होगा । परिजनों की सेहत का ख्‍याल रखें।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story