Top Stories

जंगल से निकल कर अचानक सड़क पर आ गया बाघ, फिर तो...

सुजीत गुप्ता
23 March 2022 5:58 AM GMT
जंगल से निकल कर अचानक सड़क पर आ गया बाघ, फिर तो...
x

यूपी के चित्रकूट में देर शाम को अचानक एक बाघ जंगल से निकल कर रोड पर आ गया। सड़क पर पहुंचते ही बाघ ने दहाड़ लगाई तो गाड़ियों के पहिए थम गए। मामला रविवार की देर शाम का बताया जा रहा है। मानिकपुर से मारकुंडी होते हुए सतना को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग में जड़ेरा नाला के पास रात करीब नौ बजे जंगल से दहाड़ लगाते हुए बाघ निकला तो राहगीर दहशत में आ गए। बाघ ने मुख्य मार्ग को दहाड़ लगाते हुए आराम से पार किया और जंगल की तरफ निकल गया। करीब एक घंटे तक बाघ की दहशत में लोग अपने-अपने वाहनों के भीतर दुबके रहे।

मानिकपुर कस्बे से करीब चार किमी. दूर जडेरा नाला के पास रानीपुर वन्य जीव विहार के घनघोर जंगल से दहाड़ लगाते हुए रविवार की देर शाम करीब नौ बजे बाघ मुख्य मार्ग की तरफ आया। दहाड़ को सुनकर गुजर रहे वाहनों में सवार लोगों ने देखा तो कुछ दूर पहले ही रुक गए। दहशत में आए लोगों ने वाहनों की लाइट तो जला रखी, लेकिन कोई नीचे नहीं उतरा। वाहन के भीतर से ही कुछ लोगों ने बाघ का वीडियो बना लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बाघ ने आराम से मुख्य मार्ग को पार किया। इसके बाद वह दहाड़ लगाते हुए कल्यानपुर जंगल की तरफ निकल गया।

बाघ के जाने के काफी देर बाद लोग अपने वाहनों से रवाना हुए। ग्रामीणों के मुताबिक बीते दो दिनों से लगातार रानीपुर वन्यजीव विहार से सटे गांवों के आसपास बाघ घूमता नजर आया है। जिससे जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। प्रभागीय वनाधिकारी आरके दीक्षित का कहना है कि रानीपुर वन्य जीव विहार सीमा से सटे एमपी के पन्ना रिजर्व टाईगर का कारीडोर के तौर पर बन चुका है। वहां से अब तक पांच बाघों के आने की सूचना मिल चुकी है। पिछले महीने यूपी-एमपी के बार्डर पर एक टाईगर लोकेट हुआ था। बताया कि फिलहाल इस बाघ के संबंध में उनका जानकारी नहीं है। वह इसकी जानकारी कराएंगे।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story