Top Stories

अचानक तबीयत बिगड़ी, पांच महिने में बाद जेल की चहारदीवारी से बाहर इलाज करना निकले मुख्तार अंसारी

सुजीत गुप्ता
14 Sep 2021 1:40 PM GMT
अचानक तबीयत बिगड़ी, पांच महिने में बाद जेल की चहारदीवारी से बाहर इलाज करना निकले मुख्तार अंसारी
x

बांदा जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की तबीयत मंगलवार की दोपहर अचानक बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। बतादें कि मुख्तार अंसारी दांत के एक्सरे हेतु आज बांदा जेल से 15:10 बजे पुलिस अभिरक्षा में मेडिकल कॉलेज, बांदा ले जाए गए तथा 16:35 बजे वापस जेल आ गए।

उपरोक्त हेतु मुख्य चिकित्सा अधिकारी बांदा तथा उपमहानिरीक्षक कारागार, प्रयागराज परिक्षेत्र द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई थी .जिलाधिकारी बांदा द्वारा मुख्तार अंसारी को जेल से मेडिकल कॉलेज ले जाए जाने हेतु एक मजिस्ट्रेट और एक सीओ को लगाया गया था .एक सी ओ और एक जॉइंट मजिस्ट्रेट एक्स रे के दौरान मेडिकल कॉलेज में ड्यूटी पर रहे .रास्ते में भी एक मजिस्ट्रेट निरन्तर ड्यूटी पर रहे ।

पंजाब की रोपण जेल से 6 अप्रैल को मुख्तार को बांदा जेल लाया गया था। तब से वह जेल की चहारदीवारी में ही है। इस दौरान मऊ, आजमगढ़, प्रयागराज, बाराबंकी की अदालतों में उसकी पेशी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई। पांच महीने में पहली बार उसे जेल से बाहर कहीं लाया गया है।

पहले भी इसी जेल में बिगड़ी थी तबीयत, चाय में जहर देने का लगा था आरोप

पंजाब की जेल में जाने से पहले भी मुख्तार अंसारी बांदा की जेल में बंद थे। तब भी एक बार उनकी तबीयत बिगड़ी थी। उन्हें लखनऊ के अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। उनके भाई अफजाल अंसारी ने कहा था कि उन्हें चाय में जहर दिया गया था। पंजाब की जेल में एक बार फिर जब मुख्तार को बांदा लाया गया तो अफजाल और परिवार वालों ने विरोध भी किया था। कहा था कि एक बार उन्हें चाय में जहर देकर मारने की कोशिश यहां हो चुकी है।


Next Story