राष्ट्रीय

ब्यूटी पॉर्लर में 5 लाख खर्च करने के बाद महिला बन गई छिपकली, जानें आखिर क्या हुआ…

Desk Editor Special Coverage
10 Aug 2022 1:48 PM GMT
ब्यूटी पॉर्लर में 5 लाख खर्च करने के बाद महिला बन गई छिपकली, जानें आखिर क्या हुआ…
x
एक महिला को अपने शरीर के साथ एक्सपेरिमेंट करना महंगा पड़ गया। वह अपने गर्दन की डबल चिन (मोटी और दोहरी ठुड्डी) को कम कराने के लिए ब्यूटीशियन के पास गई थी, मगर उन्होंने उसके साथ ऐसा प्रयोग किया,

एक महिला को अपने शरीर के साथ एक्सपेरिमेंट करना महंगा पड़ गया। वह अपने गर्दन की डबल चिन (मोटी और दोहरी ठुड्डी) को कम कराने के लिए ब्यूटीशियन के पास गई थी, मगर उन्होंने उसके साथ ऐसा प्रयोग किया, जिससे उसकी गर्दन छिपकली यानी लिजार्ड नेक जैसी हो गई। महिला का कहना है कि उसे भयानक अनुभव का सामना करना पड़ा और गर्दन पर लाल डॉट्स उभर आए। अब उसके नए चेहरे वाली तस्वीर खूब वायरल हो रही है।

यह भयावह घटना यूनाइटेड किंगडम में रहने वाली 59 साल क जेन बोमन के साथ हुई। महिला का कहना है कि हाल ही में उसका वजन कम हुआ तो चेहरे की ठुड्डी और गर्दन के नीचे का मांस डबल चिन के तौर पर दिखने लगे। ऐसे में इसे ठीक कराने के लिए उसने सोशल मीडिया पर लोगों से सलाह मांगी। बहुत से लोगों ने ब्यूटीशियन के पास जाने की सलाह दी तो कुछ लोगों ने सर्जरी कराने को कहा। कुछ ब्यूटीशियन ने उसे सलाह देते हुए अपने पास आने को कहा। ऐसे में जेन एक ब्यूटीशियन के पास गई। ब्यूटीशियन ने फाइब्रोप्लास्ट प्लाज्मा नामक गैर सर्जिकल फेस टाइटनिंग कराने की सलाह दी।

जेन ने डबल चिन को खत्म कराने के लिए बोटॉक्स प्रक्रिया अपनाने का फैसला किया। जेन ने बताया कि बोटॉक्स कराने के बाद उसके चिन पर कोई खास बदलाव नहीं हुआ। चिन तो कम नहीं हुई, मगर चेहरे पर भयानक से दिखने वाले निशान उभर आए। मेरी त्वचा पर सैंकड़ों कांटे जैसे उभरे निशान हो गए हैं। ये बिल्कुल छिपकली की त्वचा जैसी लग रही है। उन्होंने कहा, अब ऐसे निशान के साथ मैं घर से बाहर भी नहीं निकल सकती। अगर मजबूरी में कहीं जाना भी होता है तो पूरे शरीर को ढंककर निकलती हूं और ये बेहद अजीब होता है।

जेन ने कहा, काश मेरी गर्दन अब भी पहले की तरह लटकी होती। दोहरी ठुड्डी से मुझे कोई दिक्कत नहीं थी, मगर इस नए शरीर से मेरा जीवन बेहाल हो गया है। मेरी पहले वाली मुसीबत तो खत्म नहीं हुई, मगर एक और नई जरूर आ गई। मेरे पास जो पहले था, वह बेहतर था। इस असफल इलाज की वजह से मुझे बेहद दर्द भी होता है। पहली प्रक्रिया करीब 500 यूरो यानी भारतीय मुद्रा में 40 हजार रुपए के करीब थी। तभी मुझे जलन महसूस होने लगा और त्वचा में बदलाव आने लगा। यह बेहद दर्दनाक था और मैंने इसे रोकने को कहा, मगर ब्यूटीशियन को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा। इसके विपरित उसने कहा, हमें आगे बढ़ना होगा। बाद में सब ठीक हो जाएगा। मगर अब मेरा हाल सबके सामने है। जेन बोमन ने अब उस ब्यूटीशियन की शिकायत दर्ज कराई है, मगर उसे इसी नए रूप के साथ जीना होगा।

Desk Editor Special Coverage

Desk Editor Special Coverage

    Next Story