Top Stories

आजम खान से आज मुलाकात करेंगे अजय राय, मुलाकात से पहले ही अखिलेश यादव ने लगा दिया कांग्रेस पर बड़ा आरोप

Ajay Rai will meet Azam Khan, Akhilesh makes big allegation on Congress
x

आजम खान से आज मुलाकात करेंगे यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय

सपा नेता आजम खान से आज जेल में यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय मुलाकात करेंगे इसको लेकर अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है।

Akhilesh Yadav On Congress: विपक्षी गठबंधन में शामिल पार्टी कांग्रेस और सपा में सीटों के बटवारे को लेकर शुरू हुआ विवाद शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है। समाजवादी पार्टी प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने एक बार फिर कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है। इस बार उन्होंने आजम खान से अजय राय की होने वाली मुलाकात को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। अखिलेश ने कहा कि आजम खान से सभी को मिलना चाहिए, लेकिन कांग्रेस के नेता उस समय कहां थे, जब उन्हें फंसाया जा रहा था। साथ ही पूर्व सीएम ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस के नेता भी उन्हें फंसाने में लगे थे।

आपको बता दें कि यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने गुरुवार को सीतापुर की जेल में बंद आजम खान से मुलाकात करने वाले हैं। इस मुलाकात से पहले अजय राय ने कहा है कि बीजेपी की ओर से देश के जिन नेताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है, हम उनके लिए आवाज उठाएंगे। इसी क्रम में वह आजम खान से मुलाकात करने जा रहे हैं।

जेल में बंद हैं सपा नेता आजम

रामपुर की कोर्ट ने दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में सपा नेता और पूर्व मंत्री आजम खान को दोषी करार देते हुए सात साल कारावास की सजा सुनाई। इस मामले में उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को भी सात-सात साल की सजा सुनाई गई है। आजम खान की गिरफ्तारी पर अब सियासी बयानबाजी तेज होती जा रही है। आजम की गिरफ्तारी पर अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर आजम को फंसाने का आरोप लगाया है।

सपा कांग्रेस विवाद की क्या है वजह

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस और सपा में गुटबाजी सामने आई थी। एमपी में कांग्रेस से सीटें नहीं मिलने से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव नाराजगी जाहिर की थी और कहा था कि मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी से कांग्रेस की बातचीत हुई थी। जो पहले से हमारी पार्टी और संगठन के प्रत्याशी जीते हैं या जहां पर हमारी पार्टी ने अच्छा वोट पाया है। हमने उन्हीं सीटों के लिए बातचीत की थी। कांग्रेस ने धोखा दिया।

इसपर यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने जोरदार हमला पलटवार किया था। उन्होंने कहा था कि समाजवादी पार्टी की मध्य प्रदेश में कोई हैसियत नहीं है। साथ ही उन्होंने दावा किया था कि यूपी में उनकी पार्टी सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।

Also Read: यूपी में आज साफ रहेगा मौसम, शाम से बढ़ेगी ठंड, जानें मौसम का हाल

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story