Top Stories

अखिलेश के वो कौन करीबी ठेकेदार है? जिनके घर IT का छापा लगातार तीसरे दिन भी जारी है

सुजीत गुप्ता
20 Dec 2021 8:32 AM GMT
अखिलेश के वो कौन करीबी ठेकेदार है? जिनके घर IT का छापा लगातार तीसरे दिन भी जारी है
x

पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी और आरसीएल ग्रुप के मालिक और ठेकेदार सपा नेता मनोज यादव के घर पर इनकम टैक्‍स का छापा लगातार तीसरे दिन जारी है। मैनपुरी में मनोज के तीन ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से छापेमारी की कार्रवाई के दौरान मौके पर भारी संख्‍या में पीएसी बल को तैनात किया गया है।

इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने मनोज यादव के ठिकानों पर शनिवार की सुबह से छापेमारी शुरू की थी। लगातार तीसरे दिन यह कार्रवाई जारी है। शनिवार को अचानक कई गाड़ियों के काफिले से साथ इनकम टैक्‍स अधिकारी यहां पहुंचे थे। इसके साथ ही मनोज यादव के ठिकानों पर भारी पुलिस और पीएसी बल भी तैनात किया गया है। छापेमारी के दौरान घर में किसी को भी आने-जाने की इजाजत नहीं है। केवल इनकम टैक्‍स की टीम से संबंधित कर्मचारी ही नाश्ता-भोजन आदि लाते देखे जा रहे हैं।

जांच के दौरान शनिवार को मनोज यादव घर में टहलते नज़र आए थे। वह गेट के अंदर से ही मीडिया से रूबरू हुए थे। तब उन्‍होंने इस छापेमारी को चुनावी राजनीति से जुड़ा बताया था। मनोज मीडिया से बात कर रहे थे कि इनकम टैक्‍स अधिकारी वहां आ गए। वे मनोज को अपने साथ घर के अंदर ले गए। इसके बाद पुलिस ने मीडिया को मनोज यादव के गेट से हटा दिया। फिलहाल किसी अधिकारी ने छापेमारी की डिटेल मीडिया नहीं दी है। बताया जा रहा है कि कार्रवाई पूरी होने के बाद ही इस सम्‍बन्‍ध में ठेकेदार मनोज यादव या जांच अधिकारियों की ओर से कोई अधिकृत जानकारी सामने आ सकेगी। हालांकि सपा से जुड़े लोगों के घरों पर छापेमारी को लेकर समाजवादी पार्टी सरकार पर मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगा रही है।

Next Story