Top Stories

जातीय जनगणना को लेकर अखिलेश यादव ने बोला कांग्रेस पर हमला, बोले- ये चमत्कार है कि कांग्रेस...

Akhilesh Yadav attacked Congress on the issue of caste census, said many big things
x

जातीय जनगणना को लेकर अखिलेश यादव ने बोला कांग्रेस पर हमला।

जातीय जनगणना को लेकर अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर हमला बोला है कहा कि यह चमत्कार है कि कांग्रेस इसकी बात कर रही है।

UP News: लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में सियासी घमासान मचा हुआ है। इसी सियासी घमासान की एक अहम वजह बिहार से जन्मी। जो हो जातिगत जनगणना। अब देश भर में जातिगत जनगणना को लेकर सियासत भी तेज होती जा रही है। कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल जातीय जनगणना कराए जाने की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी खुलकर इस मुद्दे को जोर-शोर से उठा रहे हैं, जिसे लेकर अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर हमला बोला है। अखिलेश ने कहा कि ये चमत्कार है कि आज कांग्रेस भी इसकी मांग कर रही है।

अखिलेश यादव वे कहा कि जातीय जनगणना को लेकर तो कांग्रेस पार्टी अब मुखर हुई है, ये वहीं कांग्रेस पार्टी है, जिसने जातीय जनगणना के आंकड़े नहीं दिए। जातीय जनगणना नहीं होने दी, ये चमत्कार है, क्योंकि सबको एहसास हो गया है जब तक पिछड़े, दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यक भाईयों को साथ नहीं लिया तो आप कामयाब नहीं होगे। देश के प्रधानमंत्री खुद यही कहते हैं, हम पिछड़े हैं।

जातीय जनगणना को कांग्रेस को घेरा

अखिलेश यादव ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि अब अगर पिछड़े, दलित और आदिवासी कुछ अगड़े भी कुछ जातीय जनगणना मांग रहे हैं तो इसमें क्या बात है। ये तो चमत्कार इसलिए है कि कांग्रेस पार्टी भी इस चमत्कार में आ गई है। कि उन्हें भी जातीय जनगणना चाहिए. क्योंकि उन्हें पता है कि जो वोट वो ढूंढते रहे थे वो तो अब उनके साथ ही नहीं है।

सपा-कांग्रेस शुरू हुई जंग

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच ये तल्खी मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बढ़ी हुई हैं। कांग्रेस ने एमपी में सपा को एक भी सीट नहीं दी है, जिसके बाद दोनों तरफ से एक दूसरे के खिलाफ खुलकर बयानबाजी हो रही है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तो कांग्रेस पर उन्हें धोखा देने का आरोप लगाया है। उन्होंने तो यहां तक कह दिया है कि कांग्रेस ने उनके साथ जैसे व्यवहार मध्य प्रदेश में किया है, वैसा ही व्यवहार उन्हें यूपी में भी देखने को मिलेगा, क्योंकि वहां पर सपा विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी है।

Also Read: वाराणसी नगर निगम अब घरों पर लगाएगा QR कोड, यहां जानिए क्या है नगर निगम का क्यू और कोड़ लगाने का प्लान

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story