Top Stories

मदुरई रेल हादसे को अखिलेश यादव ने बताया रेलवे की लापरवाही, मृतकों के परिजनों को 1-1 करोड़ मुआवजा का किया मांग

Akhilesh Yadav told the Madurai train accident due to the negligence of the Railways
x

अखिलेश यादव।

तमिलनाडु के मदुरई रेलवे स्टेशन पर लखनऊ-रामेश्वरम एक्सप्रेस के कोच में लगी आग की वजह से यूपी के 10 लोगों की मौत हो गई है। पढ़िए पूरी खबर..

Akhilesh Yadav: तमिलनाडु के मदुरई में हुए रेल हादसे पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने इसे रेलवे की लापरवाही बताया है। इसके साथ ही सपा मुखिया अखिलेश यादव ने इस मामले की जांच की मांग करते हुए मृतकों के परिजनों को 1-1 करोड़ का मुआवजा देने को कहा है। आपको बता दें कि लखनऊ-रामेश्वरम एक्सप्रेस के कोच में लगी आग की वजह से यूपी के 10 लोगों की मौत हो गई है।

1-1करोड़ मुआवजे की मांग

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मदुरई ट्रेन हादसे को लेकर ट्वीट कर लिखा है कि रेलवे की लापरवाही से मदुरै में हुए रेल हादसे में यूपी के 10 लोगों की मौत का समाचार बेहद दुखद है। श्रद्धांजलि! इस लापरवाही की गहन जाँच हो और मृतकों के परिजनों को 1-1 करोड़ का मुआवजा दिया जाए।

आपको बता दें कि तमिलनाडु के मदुरई रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन के खड़े डिब्बे में आज यानी कि शनिवार तड़के आग लगने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई। दक्षिण रेलवे ने डिब्बे में अवैध रूप से ले जाए गए गैस सिलेंडर को हादसे की वजह माना जा रहा है। जिस डिब्बे में आग लगी, वह एक प्राइवेट पार्टी कोच किसी व्यक्ति द्वारा बुक किया गया पूरा डिब्बा था। और उसमें सवार 65 यात्री उत्तर प्रदेश के लखनऊ से मदुरै पहुंचे थे। दक्षिण रेलवे ने कहा कि आग लगने की घटना में 10 यात्रियों की मौत होने की खबर है। रेलवे के मुताबिक, आग बुझाने की कोशिशों में जुटे रेल कर्मियों के अलावा पुलिस, दमकल और बचाव कर्मियों ने डिब्बे से शवों को बाहर निकाला।

घटना की रेलवे ने दी जानकारी

रेलवे की तरफ से बताया गया है कि आग लगने की घटना शनिवार तड़के पांच बजकर 15 मिनट पर हुई और मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने सुबह सात बजकर 15 मिनट पर लपटों पर काबू पा लिया। रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि यह एक प्राइवेट पार्टी कोच था, जिसे कल 25 अगस्त को नागरकोविल जंक्शन पर ट्रेन संख्या 16730 में जोड़ा गया था। डिब्बे को अलग कर मदुरै रेलवे स्टेशन पर खड़ा किया गया था। इस डिब्बे में यात्री अवैध रूप से गैस सिलेंडर लेकर आए थे और इसी वजह से आग लगी।

Also Read: एशिया कप 2023 के लिए भारत ने स्वीकारा पाकिस्तान का न्यौता, BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी और राजीव शुक्ला जाएंगे पाकिस्तान

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story