Top Stories

आज देवरियां जाएंगे पूर्व सीएम अखिलेश यादव, पीड़ित परिवारों से करेंगे मुलाकात

Akhilesh Yadav will go to Deoria today and meet the victims families.
x

आज देवरियां जाएंगे पूर्व सीएम अखिलेश यादव।

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव आज देवरिया जाएंगे जहां वो हत्याकांड के दोनों पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे।

Akhilesh Yadav : उत्तर प्रदेश के पूर्व और सपा के के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीएम अखिलेश यादव आज यूपी के देवरिया में हुए हत्याकांड के पीड़ितो से मुलाकात करेंगे। अखिलेश यादव आज देवरिया (Deoria) के फतेहपुर गांव जाएंगे, जहां वो दोनों पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे। सपा अध्यक्ष आज दोपहर लगभग 12 बजे देवरिया पहुंचेंगे और प्रेमचंद यादव व सत्यप्रकाश दुबे दोनों परिवारों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना देंगे और मृतकों को श्रद्धांजलि देंगे।

पूर्व सीएम के साथ केवल दस लोगों को ही जाने की अनुमति दी गई है, जो उनके साथ फतेहपुर गांव जाएंगे। हत्याकांड के बाद से ही फतेहपुर गांव में धारा 144 लागू है। हत्याकांड के बाद से ही गांव में काफी तनाव है। यहां पर लगातार तमाम राजनीतिक दलों और नेताओं का आना-जाना लगा हुआ है। दोनों परिवारों की ओर से उन्हें न्याय दिए जाने की मांग की जा रही है।

दोनों पीड़ित परिवारों से मिलेंगे पूर्व सीएम

देवरिया हत्याकांड को लेकर इन दिनों सियासत काफी तेज हो गई है। हत्याकांड के बाद से ही यहां नेताओं का आना-जाना लगा हुआ है। जिसके बाद ये मामला यादव बनाम ब्राह्मण का भी बन गया है। इससे पहले भी अखिलेश यादव ने खबरों का हवाला देते हुए प्रेमचंद यादव की हत्या को लेकर भी सवाल उठाए थे, उन्होंने कहा था कि सत्यप्रकाश दुबे के परिवार की हत्या हुई है, लेकिन उससे पहले प्रेमचंद यादव की मौत कैसे हुई, इसकी भी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस घटना में दोनों परिवार पीड़ित हैं, इसकी निष्पक्षता से जांच होनी चाहिए।

2 अक्टूबर को जमीन को लेकर हुई थी हत्या

आपको बता दें कि बीते दो अक्टूबर को फतेहपुर गांव के लहेड़ा टोला में जमीन को लेकर पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेमचंद यादव और सत्यप्रकाश दुबे के परिवार में विवाद हो गया था. जिसमें पहले प्रेमचंद यादव की हुई थी, जिसके बाद उनके परिजनों ने सत्य प्रकाश दुबे व उनके परिवार के पांच सदस्यों की हत्या कर दी थी. इन लोगों ने बच्चों को भी नहीं छोड़ा था।

Also Read: UPSC की तैयारी में सामान्य गलतियाँ...

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story