Top Stories

अमरिंदर ने पंजाब के सीएम और गृह मंत्री से मांगा इस्तीफा

अमरिंदर ने पंजाब के सीएम और गृह मंत्री से मांगा इस्तीफा
x

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिरोजपुर रैली सुरक्षा कारणों से रद्द होने पर राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया और मुख्यमंत्री और गृह मंत्री से इस्तीफे की मांग की। कैप्टन अमरिंदर सिंह इस बार भाजपा के साथ गठबंधन में पंजाब में विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

कैप्टन ने बुधवार को पीएम मोदी के दिल्ली लौट जाने के बाद ट्वीट किया कि पंजाब में कानून-व्यवस्था पूरी तरह फेल है। खासकर मुख्यमंत्री और गृहमंत्री भी। जब आप देश के प्रधानमंत्री को एक सुरक्षित मार्ग प्रदान नहीं कर सकते हैं और वह भी पाकिस्तान की सीमा से सिर्फ 10 किमी की दूरी पर तो आपको पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है और आपको पद छोड़ देना चाहिए।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी आज पंजाब में थे और उन्हें फिरोजपुर में कई विकास कार्यों का शिलान्यास करने के बाद एक रैली को संबोधित करना था. वह सड़क मार्ग से जाते समय एक फ्लाईओवर पर 15 से 20 मिनट के लिए उस वक्त फंस गए जब कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ते को अवरुद्ध कर दिया. केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में ''गंभीर चूक'' करार दिया है.

जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त प्रधानमंत्री बठिंडा से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक की ओर जा रहे थे. रैली स्थल पर पहुंची भीड़ को संबोधित करते हुए मांडविया ने कहा, ''प्रधानमंत्री आप सभी से मिलना चाहते थे लेकिन किसी कारणवश वह आज हम लोगों के बीच नहीं आ पा रहे हैं. प्रधानमंत्री की बहुत इच्छा थी आप सभी से मिलने की...उन्होंने कहा है कि कार्यक्रम रद्द नहीं किया गया है बल्कि उसे स्थगित किया गया है.'' इस रैली में कैप्टन अमरिंदर सिंह भी मौजूद थे. बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस और बीजेपी पंजाब में गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है.

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story