Top Stories

पंजाब में अमरिंदर सिंह बीजेपी के होंगे नए कप्तान, अगले सप्ताह हो सकती है शीर्ष नेतृत्व से बातचीत

महेश झालानी
26 Sep 2021 9:38 AM GMT
पंजाब में अमरिंदर सिंह बीजेपी के होंगे नए कप्तान, अगले सप्ताह हो सकती है शीर्ष नेतृत्व से बातचीत
x

अगर बीजेपी की ओर से यथोचित प्रस्ताव आया तो पंजाब के निवर्तमान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह शीघ्र ही कांग्रेस का दामन छोड़ सकते है । बीजेपी की ओर से कैप्टन को पार्टी में आने का निमंत्रण तो प्राप्त हो चुका है, लेकिन विस्तृत प्रस्ताव की प्रतीक्षा है । कैप्टन की शीघ्र ही जेपी नड्डा और अमित शाह से मुलाकात होने की संभावना है ।

विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि कैप्टेन का कांग्रेस से पूरी तरह मोह भंग हो चुका है । इतने साल पार्टी से जुड़े होने के बाद अपमानित करके सीएम की कुर्सी छोड़ने के लिए बाध्य करने से अमरिंदर सिंह बेहद आहत है । उनका एकमात्र उद्देश्य नवजोत सिंह सिद्धू को पटखनी देने का है । इसके लिए वे कोई भी कदम उठाने को तैयार है ।

कैप्टन के बहुत ही निकटवर्ती सूत्रों ने बताया कि अमरिंदर सिंह की बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से बातचीत जारी है । पार्टी में उनकी भूमिका क्या होगी, इस पर चर्चा होना शेष है । यह तय है कि कैप्टन कांग्रेस पार्टी को कभी भी अलविदा कह सकते है । यदि वे पार्टी में रहते है तो उनका प्रमुख उद्देश्य होगा कांग्रेस की जड़ में मट्ठा डालना । जब पार्टी ने ही उनका सम्मान नही किया तो वे क्यो पार्टी का सम्मान करें ?

ज्ञात हुआ है कि अगले सप्ताह कैप्टन की बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से चर्चा हो सकती है । बीजेपी के लिए अमरिंदर सिंह का पार्टी में आना बेहद फायदे का सौदा है । फिलहाल बीजेपी के केवल तीन विधायक है । कैप्टन के आने से निश्चय ही पंजाब में बीजेपी को बहुत बड़ा फायदा होगा ।

उधर कैप्टेन की यह सोच है कि अब उनकी कांग्रेस में पारी समाप्त हो चुकी है । बीजेपी में जाने से वे सिद्धू को क्लीन बोल्ड कर सकते है । नई पार्टी बनाना फायदे का सौदा दिखाई नही दे रहा है । संभावना है कि अगला चुनाव बीजेपी पंजाब से कैप्टेन के नेतृत्व में लड़े । तैयारी जोरों से चल रही है । इसकी घोषणा कभी भी सम्भव है ।

महेश झालानी

महेश झालानी

Next Story