राष्ट्रीय

Donald Trump: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के घर FBI की रेड, ट्रंप ने कहा- यह देश के लिए काला दिन

Desk Editor Special Coverage
9 Aug 2022 6:47 AM GMT
Donald Trump: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के घर FBI की रेड, ट्रंप ने कहा- यह देश के लिए काला दिन
x
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के फ्लोरिडा स्थित मार ए लागो घर पर FBI ने छापा मारा है। डोनाल्ड ट्रंप ने खुद इसकी जानकारी दी है।

नई दिल्ली: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है। अमेरिकी जांच एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (FBI) ने डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित घर पर छापेमारी की है। डोनाल्ड ट्रंप का 'मार ए लागो' नाम का यह घर फ्लोरिडा के पाल्म बीच पर स्थित है। बताया जा रहा है कि एफबीआई ने यह छापेमारी उस वक्त की जब ट्रंप अपने घर में मौजूद नहीं थे। न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक ट्रंप खिलाफ यह कार्रवाई बिना किसी नोटिस के की गयी है।

डोनाल्ड ट्रंप ने खुद बयान जारी कर इस छापेमारी की जानकारी के दी है। बताया जा रहा है कि ट्रंफ के घर पर यह छापेमारी उनके राष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान उनकी ओर से घर लाए गए जरूरी दस्तावेजों को खोजने के लिए की गई है। डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने अपने राष्ट्रपति कार्यकाल के अंतिम दिनों में कुछ अहम दस्तावेज अपने घर ले आए थे।

हालांकि ट्रंप इस आरोप के इनकार करते रहे हैं। पूर्वी अमेरिकी राष्ट्रपति का कहना है कि एफबीआई की यह छापेमोारी बदले की राजनीति की कार्रवाई है। एफबीआई ने रिसॉर्ट में छापा मारा और तिजोरी तोड़ी है।

उन्होंने आगे कहा है कि अमेरिका के लिए यह बुरा वक्त है। अमेरिका में किसी पूर्व राष्ट्रपति के साथ ऐसा व्‍यवहार कभी नहीं किया गया है। यह भी कहा कि यह हमारे देश के लिए काला वक्त है क्योंकि डेमोक्रेट्स नहीं चाहते कि मैं 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव की तैयारी करूं, इसलिए ऐसा हो रहा है।

Desk Editor Special Coverage

Desk Editor Special Coverage

    Next Story