राष्ट्रीय

अमेरिकन एक्ट्रेस मेरी मिलबेन ने किया कश्मीरी पंडितों पर ट्वीट, जानिए क्या कहा

Sakshi
21 Jan 2022 4:19 PM GMT
अमेरिकन एक्ट्रेस मेरी मिलबेन ने किया कश्मीरी पंडितों पर ट्वीट, जानिए क्या कहा
x
अमेरिकी अभिनेत्री एवं गायिका मेरी मिलबेन ने कहा कि उनकी प्रार्थनाएं कश्मीरी पंडित समुदाय के साथ हैं, क्योंकि अब भी कई लोग अपने प्रियजन, घरों और सांस्कृतिक उपस्थिति को खोने का शोक मना रहे हैं।

पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादियों द्वारा धमकियां देने तथा हत्याएं करने के कारण 1990 में घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन को चिह्नित करते हुए अमेरिकी अभिनेत्री एवं गायिका मेरी मिलबेन ने कहा कि उनकी प्रार्थनाएं कश्मीरी पंडित समुदाय के साथ हैं, क्योंकि अब भी कई लोग अपने प्रियजन, घरों और सांस्कृतिक उपस्थिति को खोने का शोक मना रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विस्थापित कश्मीरी पंडित हर साल दुनिया के विभिन्न हिस्सों में कश्मीर घाटी से समुदाय के पलायन की याद में कई कार्यक्रम आयोजित करते हैं। भारत में बुधवार को, उन्होंने 19 जनवरी को पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादियों द्वारा धमकियां देने तथा हत्याएं करने के कारण 1990 में घाटी से अपने समुदाय के सदस्यों के पलायन को चिह्नित करने के लिए 'पलायन दिवस' का आयोजन किया था।

बता दें कि अमेरिकी अभिनेत्री एवं गायिका मिलबेन ने एक ट्वीट कर 'पलायन दिवस' ​​को चिह्नित किया और कहा कि उनकी प्रार्थना समुदाय के साथ हैं। मिलबेन ने कहा, 'दुनिया भर में धार्मिक उत्पीड़न जारी है। आज आज हम पलायन दिवस की भयावहता को याद करते हैं....जब इस्लामी आतंकवादियों कश्मीर में नरसंहार और जातीय सफाया के कारण कश्मीरी पंडितों को पलायन करना पड़ा था। मेरी प्रार्थनाएं कश्मीरी पंडित समुदाय के साथ हैं, क्योंकि अब भी कई लोग अपने प्रियजन, घरों और सांस्कृतिक उपस्थिति के खोने का शोक मना रहे हैं।'

Next Story