राष्ट्रीय

यूक्रेन में अमेरिकी पत्रकार की गोली मारकर हत्या

सुजीत गुप्ता
13 March 2022 1:45 PM GMT
यूक्रेन में अमेरिकी पत्रकार की गोली मारकर हत्या
x

युद्धग्रस्त यूक्रेन में एक अमेरिकी पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया गया है. चिकित्सकों और प्रत्यक्षदर्शियों ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि यूक्रेन की राजधानी कीव के उत्तर पश्चिमी उपनगर इरपिन (Irpin) में रविवार को एक अमेरिकी पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि एक अन्य घायल हुआ है.

यूक्रेन की सेना के लिए कार्य करने वाले एक सर्जन ने बताया कि अमेरिकियों में से एक की तुरंत मौत हो गई और उन्होंने दूसरे का इलाज किया. यह हत्या ऐसे वक्त हुई है, जब यूक्रेन में रूसी हमला तेज हो गया है. रविवार को पोलैंड बॉर्डर के निकट रूसी हवाई हमलों में 35 लोग मारे गए हैं. जबकि 57 से ज्यादा जख्मी हुए हैं. रूसी सेनाओं ने यूक्रेन की राजधानी कीव की घेराबंदी भी तेज कर दी है>

यूक्रेन का दावा है कि रूस ने लीव शहर में आठ बड़े हमले किए हैं, जिसमें बड़े पैमाने पर जानमाल का नुकसान हुआ है. रूस ने ये हवाई हमले (Russian Air Strike) ऐसे वक्त किए हैं, जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई नेता इस संकट के कूटनीतिक समाधान में जुटे हैं. इसमें इजरायल के प्रधानमंत्री नताली बेनेट, जर्मन चांसलर समेत कई हस्तियां शामिल हैं.

Next Story