राष्ट्रीय

आजमगढ़ में अखिलेश पर बरसे अमित शाह, भाजपा और सपा में JAM का मतलब समझाया

सुजीत गुप्ता
13 Nov 2021 10:41 AM GMT
आजमगढ़ में अखिलेश पर बरसे अमित शाह, भाजपा और सपा में JAM का मतलब समझाया
x

भले ही यूपी में विधानसभा चुनाव का ऐलान नही हुआ है फिर से कमल खिलाने के लिए लगी भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। आजमगढ़ में शनिवार को इसका असर भी देखने को मिला। सीएम योगी के साथ स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखने आजमगढ़ पहुंचे गृहमंत्री अखिलेश यादव पर जमकर बरसे। अमित शाह ने अपने भाषणों की शुरुआत ही सपा पर निशाना साधकर की।

गृहमंत्री शाह ने कहा, जिस आजमगढ़ को सपा शासन में आतंकवाद के नाम से जाना था, आज यूनिवर्सिटी खुल रही है। उन्होंने कहा, ये परिवर्तन की शुरुआत है। उन्होंने कहा, समाजवादी पार्टी के शासन के दौरान आजमगढ़ कट्टरपंथ के लिए जाना जाता था, अब अजामगढ़ में शिक्षा के लिए जाना जाएगा। उन्होंने महाराजा सुहेलदेव का जिक्र करते हुए कहा, आजमगढ़ में बन रही यूनिवर्सिटी महाराजा सुहेलदेव का नाम पर रखी जाएगी।

केन्द्रीय मंत्री ने आजमगढ़ में सपा पर निशाना और योगी सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा योगी सरकार में बदलाव देखने को मिल रहा है, सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी में आज माफियाराज खत्म हुआ है। शाह चुनावी वादा याद दिलाते हुए बोले, हमने पिछले चुनाव में कहा था कि दस यूनिवर्सिटी बनाएंगे, आज दसवीं यूनिवर्सिटी बन रही है। इसके अलावा 40 मेडिकल बनाने का वादा किया था, जो 2017 से पहले यूपी में केवल 10 थीं। वादा पूरा करते हुए भाजपा ने प्रदेश को 40 मेडिकल कॉलेज दिए हैं।

अमित शाह ने योगी सरकार की भी जमकर तारीफ की। केन्द्रीय मंत्री ने कहा, यहां पहले जातिवाद परिवारवाद तुष्टिकरण होता था, उस पर योगी जी ने पूर्ण विराम लगा दिया। उन्होंने कहा, 2015 से पहले यूपी की अर्थव्यवस्था देश में छठे स्थान पर थी ओर आज यह नंबर एक पर है। जीडीपी 10 लाख करोड़ थी आज 32 लाख करोड़ है। बेरोजगारी दर घटकर 4.1 प्रतिशत हो गई, मेडिकल कॉलेजों में सीटों की संख्या 3800 हो गई है। शाह ने यूपी सरकार में हुए कामों को गिनाते हुए कहा, पहले चार हवाई अड्डे थे आज आठ हैं, एक्सप्रेस वे दोगुने हो गई। माफिया यूपी छोड़कर चले गए हैं, अब कानून का राज है। हजारों एकड़ जमीन माफिया से खाली कराकर विकास कार्य कराए गए।

तीन दिवसीय दौरे पर यूपी पहुंचे अमित शाह ने आजमगढ़ में प्रधानमंत्री मोदी के कामों की भी सराहना की। शाह ने आजमगढ़ में अपने संबोधन के दौरान जैम JAM का मतलब भी समझाया।

भाजपा और सपा में JAM का मतलब समझाया

गृह मंत्री ने JAM अर्थ बताते हुए कहा कि भाजपा सरकार में JAM का अर्थ है, J- जन धन बैंक खाते, A- आधार कार्ड, M- हर आदमी को मोबाइल।

जबकि समाजवादी पार्टी के लिए JAM का अर्थ है, J - जिन्ना, A - आजम खान, M - मुख्तार अंसारी।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा, वो लोग पूछते थे मंदिर कब बनाएंगे, मोदी जी ने मंदिर का शिलान्यास किया। भव्य मंदिर बनाने का काम किया। धारा 370 पर भी पूछते थे, कब हटाएंगे, आपने बहुमत दिया तो मोदी जी ने धारा 370 को भी समाप्त कर दिया। आजमगढ़ से सीटें नहीं मिलती, बहुत हो गया, भाजपा के अलावा किसी का खाता न खुले, इसकी व्यवस्था कर दीजिए। आखिरी में भाषण समाप्त करते हुए अमित शाह ने यूपी चुनाव में भाजपा को 300 पार वाली सरकार बनाने का वादा भी लिया।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story