Top Stories

बिना हाथ-पैर के शख्स को आनंद महिंद्रा ने दिया नौकरी का ऑफर

सुजीत गुप्ता
28 Dec 2021 12:52 PM GMT
बिना हाथ-पैर के शख्स को आनंद महिंद्रा ने दिया नौकरी का ऑफर
x

फाइल फोटो

उद्योगपति आनंद महिंद्रा दिल्ली के एक ऐसे शख्स का वीडियो देखकर अचंभित रह गए, जिन्होंने अपनी 'दिव्यांगता' को समस्या नहीं बनने दिया। इसके बाद उन्होंने महरौली इलाके के इस शख्स को अपनी कंपनी में नौकरी का ऑफर भेज दिया है।

चारो हाथ-पैर से दिव्यांग होने के बावजूद इस व्यक्ति को एक वीडियो में अत्याधुनिक रिक्शा चलाते हुए देखा जा सकता है। उनका यह वीडियो ऑनलाइन वायरल हो रहा है। वीडियो में उस व्यक्ति को एक राहगीर के सवालों का जवाब देते देखा गया। वह अपने वाहन के बारे में बता रहे हैं कि 'यह स्कूटी का इंजन है (इसमें एक स्कूटी का इंजन है)। वीडियो को फिल्माने वाले व्यक्ति के अनुरोध पर उस शख्स ने यह भी दिखाया कि कैसे वह बिना किसी अंग के वाहन को इधर-उधर करने में सक्षम है।


अनाम दिव्यांग कह रहे हैं कि, 'मेरी एक पत्नी, दो छोटे बच्चे और बुजुर्ग पिता हैं, इसलिए मैं कमाने के लिए बाहर जाता हूं।' उन्होंने खुलासा किया कि वह पांच साल से अपना वाहन चला रहे हैं। उसे फिल्माने वाले लोगों की तारीफों की बौछार होने पर, वह बस मुस्कुराए और भगवान को धन्यवाद दिया।

आनंद महिंद्रा ने इस शख्स का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि आज मैं अपनी टाइमलाइन पर जो वीडियो शेयर कर रहा हूं, पता नहीं वो कितना पुराना है, या कहां का है, लेकिन मैं इस सज्जन को देखकर हैरान हूं, जिसने न केवल अपनी अक्षमताओं का सामना किया है, बल्कि उसके पास जो कुछ है उससे काम कर रहा है। इसके बाद आनंद ने अपने सहयोगी राम और महिंद्रा लॉजिस्टिक्स को टैग करते हुए पूछा: "राम, क्या उन्हें लास्ट माइल डिलीवरी के लिए बिजनेस एसोसिएट बना सकते हैं?' बता दें कि जनवरी में महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने 6 शहरों में इलेक्ट्रिक लास्ट-माइल डिलीवरी सर्विस शुरू की है।

Next Story