Top Stories

परिजनो से क्षुब्ध होकर दो ने समाप्त की अपनी जीवनलीला

Shiv Kumar Mishra
17 Oct 2021 7:13 AM GMT
परिजनो से क्षुब्ध होकर दो ने समाप्त की अपनी जीवनलीला
x

खखरेरू/फतेहपुर । खखरेरू थाना क्षेत्र की ग्राम सभा चचीडा के मजरे मनकापुर गांव में अलग-अलग समय पर अलग-अलग घरों में हुई आत्महत्याओं की घटनाओं ने ग्रामसभा सहित पूरे क्षेत्र के माहौल को गमगीन कर दिया। पहली घटना मनकापुर निवासी रघुराज की है जिसके पिता दुलारे पासवान ने दो शादी की थी। एक पत्नी से रघुराज व दूसरी पत्नी से शिवश्याम नामक पुत्र था। दुलारे शिवश्याम के साथ रहता था। दुलारे शुक्रवार की शाम जब अपने नलकूप पहुंचा तो वहां उसका स्टार्टर चोरी हो गया था। जिसकी जानकारी उसने घर आकर शिवश्याम को दी।

शिवश्याम ने रघुराज को बुलाकर उस पर स्टार्टर चोरी का आरोप लगाते हुए बहस शुरू कर दी। जिससे क्षुब्ध होकर शनिवार की भोर पहर उसके सौतेले भाई रघुराज ने जहर खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। म्रतक ने स्वजनों को पेट दर्द के बारे में बताया था जिस पर स्वजन उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जा रहे थे। जहां उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

वहीं मनकापुर गांव के ही निवासी लखन पुत्र राजकरण निर्मल 30 वर्षीय जो सूरत में रहकर एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था। दशहरे की छुट्टी में त्यौहार मनाने घर आया था। जिसका बीती रात पत्नी से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। जिससे क्षुब्ध होकर उसने जहरीला पदार्थ खा लिया। तबियत बिगड़ने पर स्वजन उसे आनन फानन निजी साधन की सहायता से इलाज के लिए अस्पताल ले जा रहे थे। तभी रास्ते मे दम तोड़ दिया। स्वजनों द्वारा दोनो घटनाओ की सूचना पाकर पहुँची पुलिस ने मृतकों के शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। म्रतक लखन अपने पीछे 4 पुत्र व पुत्रियों समेत पत्नी गीता को रोता बिलखता छोड़ गया।

आकस्मिक घटित घटनाओ से मृतकों के स्वजनों में कोहराम मच गया। थाना अध्यक्ष जयचंद भारती ने बताया के रघुराज के जहर खाने की पुष्टि हो चुकी है। जबकि लखन के जहर खाने की पुष्टि होना बाकी है। शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है। दोनो ही घटनाओ की जांच की जा रही है। जांच व पीएम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

Next Story