Top Stories

बीजेपी ने दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों के लिए जारी किए प्रभारियों के, इन नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Announcement of names of BJP in-charges for 7 Lok Sabha seats in Delhi
x

दिल्ली बीजेपी। 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने के लिए दिल्ली बीजेपी ने शुक्रवार को प्रभारियों के नामों का ऐलान कर दिया है। पढ़िए पूरी खबर...

Delhi News: साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। इसी को लेकर इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी हैट्रिक लगाने के इरादे से उतरेगी। लोकसभा में जीत के लिए BJP बड़ी रणनीति तैयारी में जुटी है। जिसको लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने के लिए दिल्ली बीजेपी ने शुक्रवार को प्रभारियों के नामों का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने सातों सीटों को जीतने का दारोमदार वरिष्ठ और संगठन में पकड़ रखने वाले नेताओं को यह जिम्मेदारी सौंपी है। इसके साथ ही बीजेपी ने जिला और मोर्चों के प्रभारियों की भी घोषणा कर दी है।

इनको मिला मौका

आपको बता दें कि बीजेपी ने जिन नेताओं पर लोकसभा चुनाव के प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी हैं उन्हें संगठन विस्तार से लेकर संगठन को मजबूत करने का अच्छा अनुभव है। इसीलिए पार्टी ने पूर्व महामंत्री और प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश प्रताप सिंह को नई दिल्ली लोकसभा सीट का प्रभारी, हर्ष मल्होत्रा को पूर्वी दिल्ली सीट का प्रभारी, योगेन्द्र चंदोलिया को उत्तर पश्चिम दिल्ली का प्रभारी और कमलजीत सहरावत को उत्तर पूर्वी दिल्ली का प्रभारी नियुक्त किया गया है।

राजीव बब्बर को मिली ये सीट

वहीं राजेश भाटिया को चांदनी चौक लोकसभा सीट, राजीव बब्बर को दक्षिणी दिल्ली सीट और जय प्रकाश को पश्चिमी दिल्ली सीट का प्रभारी नियुक्त किया गया है। बीजेपी ने दिल्ली में जिला प्रभारी और सह-प्रभारी भी नियुक्त किए हैं। वहीं पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सभी सात सीटों पर जीत हासिल की थी। इतना नहीं भाजपा ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता की टीम में रहे पदाधिकारियों को भी टीम में पदोन्नति दी है। युवा मोर्चा में विक्रम बिधूड़ी को प्रभारी बनाया है।

पिछले लोकसभा में सात की सात सीटों पर मिली थी जीत

महिला मोर्चा के लता गुप्ता, अनुसूचित जाति मोर्चा में करम सिंह कर्मा, ओबीसी मोर्चा में जेपी तोमर, अल्पसंख्यक मोर्चा में मोहम्मद हारुन युसुफ, पूर्वांचल मोर्चा में विजय भगत, अनुसूचित जन जाति मोर्चा में पूर्व महापौर सुनीता कांगड़ा को प्रभारी बनाया गया ज्ञात हो कि पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने सभी सात सीटों पर जीत हासिल की थी।

Also Read: पूर्व पीएम राजीव गांधी की जयंती आज, पढ़िए धमाके की कहानी जिसने ले ली थी पूर्व पीएम की जान

TagsBJP
उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story