Top Stories

यूपी में फिर हुआ ट्रेन पर पथराव, मिर्जापुर में लोकमान्य तिलक के टूटे खिड़की के कांच

Another attack on UP train, Lokmanya Tilak Express targeted
x

यूपी के ट्रेन में फिर हुआ हमला लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस को बनाया निशाना

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से ट्रेन पर हमला किया गया है। इस बार मिर्जापुर में ट्रेन पर हमला हुआ है।

UP News: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर ट्रेन पर पथराव किया गया है। इस बार पथराव मिर्ज़ापुर में भागलपुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन को निशाना बनाया गया है। पथराव की इस घटना में ट्रेन के कई कोच के शीशे टूट गए है। हालांकि, पथराव से किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। यात्रियों ने तत्काल इस घटना की सूचना रेलवे पुलिस को दी। आरपीएफ की एक टीम ट्रेन में पहुंची। रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि आरपीएफ घटना की जांच कर रही है।

प्राप्त सूचना के अनुसार पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन से खुलकर ट्रेन मिर्जापुर की सीमा में जैसे ही प्रवेश की, तभी कुछ लोग ट्रेन पर पत्थर बरसाने लगे। पथराव से ट्रेन के अंदर अफरातफरी मच गई। पथराव के कारण इंजन के पास के जनरल कोच, स्लीपर व एसी कोच के शीशे चकना चूर हो गए। हालाकि राहत की बात यह रही कि इस पथराव में कोई भी घायल नहीं हुआ। यात्रियों ने मिर्जापुर आरपीएफ को इसकी सूचना दी। इसके बाद रेलवे पुलिस ने मिर्जापुर में ट्रेन को रोका और बोगी में आकर घटना की जानकारी ली। थोड़ी देर बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया।

दूसरे ट्रेन के यात्रियों ने बनाया निशाना

रविवार देर शाम पंडित दीनदयाल रेलवे स्टेशन मुगलसराय से भागलपुर लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस जब निकली तो थोड़ी दूर चलने के बाद दूसरे ट्रैक पर खड़ी ट्रेन के यात्रियों ने पथराव कर दिया। मिर्जापुर आरपीएफ के अनुसार डाउन ट्रैक पर एक ट्रेन खड़ी थी, वहीं अप में भागलपुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन जा रही थी। ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है कि आउटर में देर तक ट्रेन खड़ी थी, इसी वजह से यात्रियों ने ट्रेन पर पथराव किया है.

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं

रेलवे के अधिकारियों के अनुसार घटना की जांच की जा रही है। जो भी दोषी होंगे, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यूपी में ट्रेन पर पथराव की यह कोई पहली घटना नहीं है। इसी साल जुलाई में अयोध्या में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर असामाजिक तत्वों ने पथराव किया था। पथराव की यह घटना सोहावल के पास अंजाम दिया गया था।

Also Read: गाजियाबाद में लोहे की नली में बारूद भरकर युवक के पीछे से किया धमाका, युवक अफजाल अंसारी की हुई मौत

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story