Top Stories

नीतीश कुमार के जनसंख्या नियंत्रण वाले बयान पर पर भड़कीं अपर्णा यादव, कहा सीएम पद से दें इस्तीफा

Aparna Yadav got angry on Nitish Kumar statement and asked him to resign from the post of CM
x

नीतीश कुमार के जनसंख्या नियंत्रण वाले बयान पर पर भड़की अपर्णा यादव

बिहार के सीएम नीतीश कुमार के जनसंख्या नियंत्रण वाले बयान को लेकर अपर्णा यादव ने हमला बोला है।

Nitish Kumar Remarks: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कल के जनसंख्या नियंत्रण पर दिए गए विधानसभा में बयान को लेकर देशभर में बयानबाजी शुरू हो गई है। देश के कई नेताओं ने उनके इस बयान की आलोचना की है। वहीं बीजेपी नेता और यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने भी नीतीश कुमार के इस बयान को लेकर उन पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि इस तरह के बयान देने से उनके संस्कार दिखाई देते हैं। अपर्णा यादव ने उनके इस्तीफे की मांग की।

क्या कहा अपर्णा ने

अपर्णा यादव ने कहा कि मैं एक महिला होने के नाते इस बयान से बेहद क्रोधित हूं, इतने बड़े विधायक दल के नेता होने के नाते उनको इस प्रकार की टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी। बड़ी बात है कि विधानसभा जो होती है वो बड़ा ही गौर्वान्वित और प्रतिष्ठित भवन होता है। बिहार से इतनी बड़ी संख्या में आईएस और पीसीएस निकलते हैं, इसका मतलब है लोग बड़े ही पढ़े लिखे हैं बड़े सुलझी मानसिकता के हैं। लेकिन वहां के मुख्यमंत्री द्वारा इस तरह की बात करना बहुत ही शर्मसार कर देने वाला है।

इस्ताफे दें सीएम पद से

अपर्णा यादव ने आगे कहा कि नीतीश का ये बयान पूरे भारत को दिखाता है कि इस प्रकार के लोगों को विधानसभा में होना ही नहीं चाहिए। अब जब इलेक्शन हों तो बिहार की जनता को ये ध्यान रखना चाहिए कि इस तरह के लोग विधानसभा में न हो। इस प्रकार का अमर्यादित बयान देकर उन्होंने अपने संस्कारों को दिखाया है। ये कोई बात कहने वाली है विधानसभा में, इस तरह की बात करने का क्या मतलब है। विधानसभा में उन्हें माफी भी मांगनी चाहिए और सीएम पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

नीतीश कुमार ने मांगी माफी

आपको बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने विधानसभा में जनसंख्या नियंत्रण पर बोलते हुए ऐसा बयान दे दिया था जिसके बाद बवाल मच गया। बीजेपी की ओर से इस पर तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिली। यही नहीं कई महिला नेताओं ने भी उनके बयान पर आपत्ति जताई, जिसके बाद नीतीश ने अपने बयान पर माफी मांग ली है। नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी बातों से अगर किसी को दुख पहुंचा तो वे माफी मांगते हैं। वो खुद पर शर्म महसूस कर रहे हैं। और खुद अपनी निंदा करता हूं।

Alos Read: आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए 31 दिसंबर तक चलेगा विशेष अभियान, यूपी सरकार ने लिया फैसला

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story