Top Stories

कुलग्राम में सेना ने की आतंकियों की घेराबंदी, दो दिन से जारी है सेना का सर्च ऑपरेशन

Army has surrounded many terrorists in Kulgam. Army operation continues for two days.
x

कुलग्राम में सेना ने की आतंकियों की घेराबंदी।

जम्मू कश्मीर के कुलग्राम में बीते दो दिनों से सेना का ऑपरेशन जारी है, सेना को यहां कई आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी जिसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया।

Kulgam Encounter: जम्मू कश्मीर के कुलगाम में एक बार फिर से भारतीय सेना ने कई आतंकियों को घेर लिया है। सेना के जवानों और दहशतगर्दों के बीच गोलीबारी जारी है। सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच कुलगाम के निज्जर इलाके मुठभेड़ हो रही है। आपको बता दें कि सेना के जवानों को विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से आतंकियों के घुपे होने की खबर मिली थी जिसके बाद सेना के जवानों से निज्जर इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया और आतंकियों की घेराबंदी करने में कामयाबी मिली। आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी जवाबी कार्रवाई में सेना ने गोलीबारी शुरू कर दी है।

कल 2 आतंकी ढ़ेर

घेराबंदी से पहले कल यानी कि मंगलवार को राजौरी के कालाकोट के जंगल में सेना ने दो दहशतगर्दों को मार गिराया है। इस मुठभेड़ में तीन पैराकमांडो घायल हुए हैं। आपको बता दें कि मंगलवार को कालाकोट के जंगल में जवानों को आता देख आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी थी, जिसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों को ढ़ेर किया। 9 पैरा कमांडो स्पेशल यूनिट के तीन जवान भी चोटिल हुए हैं।

दो दिन से जारी है सेना का आपरेशन

कालाकोट के जंगल में 48 घंटों तक सेना का सर्च ऑपरेशन चला था। भारतीय सेना, सीआरपीएफ और जम्मू और कश्मीर पुलिस के जवान आपरेशन में लगे हुए थे। गौरतलब है कि करीब 10 दिन पहले ही अनंतनाग के कोकेरनाग में सात दिनों तक आतंकी आपरेशन चला था। इसमें सेना के दो अधिकारी व एक जवान शहीद हो गए थे वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस के भी एक डीएसपी ने शहादत दी।

ताबड़तोड़ फायरिंग जारी

आतंकियों की तरफ से फायरिंग के बाद सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग का जवाब देने शुरू किया। उसके बाद दोनों तरफ से गोलाबारी शुरू हो गई। इलाके के लोगों को घरों के अंदर ही रहने को कहा गया है। सुरक्षाबलों ने कहा कि जल्द ही आतंकियों को मार गिराया जाएगा।

Also Read: मथुरा में बांके बिहारी जी के दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, चारो तरफ जाम ही जाम

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story