Top Stories

खेत में गिरा सेना का विमान, लोगों ने उठाकर ला दिया सड़क पर; देखें वीडियो

सुजीत गुप्ता
28 Jan 2022 11:30 AM GMT
खेत में गिरा सेना का विमान, लोगों ने उठाकर ला दिया सड़क पर; देखें वीडियो
x

बिहार के बोधगया में शुक्रवार को तकनीकी खराबी के कारण भारतीय सेना का लाइट एयरक्राफ्ट अनियंत्रित होकर खेत में जा गिरा। लाइट एयरक्राफ्ट संख्या एएडब्लू एम-102 पर प्रशिक्षण के लिए दो पायलट सवार थे। हादसे के बाद दोनों पायलट बाल-बाल बच गए।

खेत में विमान गिरने की सूचना जब ग्रामीणों को हुई तो दर्जनों की संख्या में घटनास्थल पर इकट्ठा हो गए। दोनों पायलट इस बात से परेशान से कि आखिर कैसे विमान को खेत से कैसे हटाया जाए। इस बीच दर्जनों की संख्या में मौजूद ग्रामीणों ने खेत में गिरे विमान को कंधे पर लादकर मुख्य मार्ग पर रख दिया।

जानकारी के अनुसार गया आर्मी कैंट एयरपोर्ट के पास रोज ट्रेनिंग के दौरान विमान उड़ान भरता है। शुक्रवार की सुबह भी ट्रेनिंग के लिये पायलट ने विमान के साथ उड़ान भरा लेकिन कुछ ही समय के बाद विमान में तकनीकी खराबी आ गई और वह अनियंत्रित होकर खेत में गिर गया। विमान को गिरता देखकर आस-पास के ग्रामीण खेत में पहुंचने लगे, जिसके बाद विमान में सवार दोनों पायलटों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। घटना के कुछ देर बाद सेना के पांच जवान भी घटनास्थल पर पहुंच गए और सुरक्षित पायलट को अपने साथ ले गए। साथ ही खराब दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान को वैन के माध्यम से उठाकर लेकर गए।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story