Top Stories

UP News: रामलीला का किरदार निभाते हुए आया हार्ट अटैक, डायलॉग बोलते बोलते निकल गए प्राण

Artist died of heart attack while speaking dialogue on Ramlila stage
x

रामलीला का किरदार निभाते हुए आया हार्ट अटैक।

मिर्जापुर में रामलीला का किरदार निभा रहे एक पात्र को मंच पर ही हार्ट अटैक आगया है और मौत हो गई।

UP News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में दर्शक रामलीला को देख रहे थे तभी कुछ ऐसा हुआ कि सभी परेशान हो गए। रामलीला में सीता स्वयंवर के दिन अभिनय कर पात्र को अचानक हार्ट अटैक आया और मौत हो गई। जिगना थाना क्षेत्र अंतर्गत जय मां संतोषी रामलीला समिति द्वारा पिछले 25 वर्षों से रामलीला का आयोजन किया जा रहा है। बुधवार की रात में सीता स्वयंवर में राजा के पात्र की भूमिका निभा रहे 72 वर्षीय कुंवर बहादुर सिंह मंच पर अन्य पत्रों के साथ अभिनय कर रहे थे। मच पर अपना डायलॉग बोलते समय अचानक हार्ट अटैक पड़ा और उनकी तबीयत बिगड़ी। वह मंच पर ही एक कोने में जा कर गिर गये।

तीन दिन पहले रामलीला में भाग लेने आए थे घर

उनके गिरने के बाद रामलीला समिति के लोग उन्हें पास के निजी अस्पताल में लेकर गये, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिजनों का का कहना है कि महाराष्ट के पूना से तीन दिन पहले ही वह अपने गांव रामलीला में भाग लेने के लिए पहुचे थे। रामलीला में वे विभीषण और राजा जनक के अभिनय के लिए चर्चित कलाकार माने जाते थे। परिजनों का कहना है कि एक बार अभिनय कर वह दूसरी बार मंच पर अपना अभिनय कर रहे थे। अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और मंच पर ही गिर पड़े, जिससे उनकी मौत हो गई।

पुणे से पहुंचे थे रामलीला में किरदार निभाने

कुंवर बहादुर सिंह कई वर्षों से रामलीला में अलग-अलग किरदार निभा रहे थे। वे पुणे में एक निजी कंपनी में वॉचमैन का काम करते थे। तीन दिन पहले ही वे रामलीला में अभिनय करने के लिए यहां पहुंचे थे। रामलीला समिति के मुताबिक वे सीता स्वयंवर के दौरान राजा का डायलॉग बोल रहे थे, तभी उन्हें हार्ट अटैक आया और उनकी मौत हो गई।

Also Read: यूपीएससी ने जारी किया UPSC Exam Calendar 2024, यहां जानें कब है कौन सी परीक्षा

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story