Top Stories

आर्यन खान ड्रग्स केस के जांचकर्ता समीर वानखेड़े पर मंत्री नवाब मलिक के अब लगाए ये नए आरोप

Arun Mishra
16 Oct 2021 10:12 AM GMT
आर्यन खान ड्रग्स केस के जांचकर्ता समीर वानखेड़े पर मंत्री नवाब मलिक के अब लगाए ये नए आरोप
x
शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी राज्य में मादक पदार्थों के छापे को लेकर भाजपा पर निशाना साधा.

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने ड्रग-ऑन-क्रूज़ मामले, जिसमें मेगास्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को इस महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था, में जांच एजेंसी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) पर आज भी अपना तीखा हमला जारी रखा. उन्होंने मामले के मुख्य जांचकर्ता समीर वानखेड़े पर भी निशाना साधा है.

NCB अधिकारियों पर कुछ मामलों में अपने परिचितों को गवाह बनाने का आरोप लगाते हुए, 62 वर्षीय नवाब मलिक ने आज कुछ तस्वीरें साझा कीं और संवाददाताओं से कहा, "इस तस्वीर में दिख रहा व्यक्ति फ्लेचर पटेल है और उसकी तस्वीर एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े की बहन जैस्मीन वानखेड़े के साथ है."

उन्होंने वानखेड़े की एक और तस्वीर साझा की, जिसमें वो पटेल के साथ दिख रहे हैं. इसके साथ ही मलिक ने दावा किया कि वे एक-दूसरे को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं. एनसीपी नेता ने पूछा कि "सवाल यह है कि एनसीबी अधिकारी अपने किसी परिचित को मामले में कैसे गवाह बना सकते हैं?" उन्होंने इस बारे में कई ट्वीट्स भी किए हैं.


पिछले हफ्ते, मलिक ने कुछ वीडियो जारी किए थे, जिसमें आरोप लगाया गया था कि 2 अक्टूबर को मुंबई तट पर लक्जरी क्रूज पर छापे के तुरंत बाद तीन लोगों को छोड़ दिया गया था लेकिन अगले ही दिन आर्यन खान और सात अन्य लोगों को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया था.

भाजपा और एनसीबी के बीच मिलीभगत का आरोप लगाते हुए उन्होंने पिछले शनिवार को कहा था, "क्रूज पर छापेमारी के बाद, एनसीबी के समीर वानखेड़े ने कहा था कि 8-10 लोगों (आर्यन खान सहित) को हिरासत में लिया गया है लेकिन सच्चाई यह है कि 11 लोगों को हिरासत में लिया गया था. बाद में तीन लोग - ऋषभ सचदेवा, प्रतीक गाबा और आमिर फर्नीचरवाला - को रिहा कर दिया गया था."

उन्होंने आरोप लगाया था कि ऋषभ सचदेवा भाजपा नेता मोहित कम्बोज के रिश्तेदार हैं. इसके साथ ही मंत्री ने मांग की थी कि मुंबई पुलिस के एंटी नारकोटिक्स सेल को इसकी स्वतंत्र जांच करनी चाहिए.

शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी राज्य में मादक पदार्थों के छापे को लेकर भाजपा पर निशाना साधा. मुख्यमंत्री ने पूछा, "क्या यह (ड्रग्स ज़ब्ती) केवल महाराष्ट्र में हो रहा है? मुंद्रा पोर्ट से करोड़ों की दवाएं जब्त की गईं. आपकी एजेंसियों (एनसीबी) ने चुटकी भर गांजा बरामद किया, हमारी पुलिस ने ₹150 करोड़ की ड्रग्स बरामद की. आप मशहूर हस्तियों को पकड़ने और तस्वीरें क्लिक कराने को इच्छुक हैं."

बता दें कि अब तक चार बार आर्यन खान की जमानत याचिका ठुकराई जा चुकी है. उसे 3 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. नवाब मलिक ने पहले ही आरोप लगाया है कि आर्यन का गिरप्तारी के वक्त तस्वीरों में दिख रहा केपी गोसावी एक प्राइवेट इन्वेस्टिगेटर है, बावजूद इसके गोसावी समेत दो बाहरी लोगों को इस ऑपरेशन में शामिल किया गया.

Next Story