Top Stories

अयोध्या में जमीन खरीद मामला: प्रियंका, मायावती का क्या है कहना? योगी ने दिए जांच के आदेश

सुजीत गुप्ता
23 Dec 2021 11:08 AM GMT
अयोध्या में जमीन खरीद मामला: प्रियंका, मायावती का क्या है कहना? योगी ने दिए जांच के आदेश
x

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अयोध्या में जमीन खरीद मामले में हुए घोटाले पर सवाल उठाते हुए कहा कि राम के नाम पर इकट्ठा किए गए चंदे में लूट हुई है। उन्होंने कहा कि यह एक बेहद गंभीर मामला है। आस्था के नाम पर दिए गए चंदे का कुछ लोगों की जेब में जाना गलत है। प्रदेश सरकार द्वारा जांच के आदेश पर उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा साफ नहीं है।

मामले में पाया गया है कि अयोध्या में अफसरों, नेताओं तथा उनके रिश्तेदारों द्वारा बड़े पैमाने पर जमीनें खरीदी गईं थीं जिसकी जांच के आदेश प्रदेश सरकार ने दे दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर विशेष सचिव राजस्व राधेश्याम मिश्रा को जांच सौंपी गई है। मिश्रा को पांच दिन में जांच पूरी करके रिपोर्ट देने को कहा गया है।

मायावती बोलीं- अयोध्या में नेताओं और अफसरों के जमीन खरीदने के मामले की उच्च स्तरीय जांच हो

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पूरा होने से पहले ही जिस तरह से नेताओं और अफसरों ने ताबड़तोड़ जमीनें खरीदी हैं उसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए और ऐसी खरीद-फरोख्त को रद्द किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर मामला है। इसकी जांच एक उच्चस्तरीय कमेटी से करवाई जानी चाहिए। बेहतर होगा कि सुप्रीम कोर्ट मामले में हस्तक्षेप करे। केंद्र सरकार राज्य को निर्देश दे कि मामले की जांच पूरी गंभीरता से की जाए।

अयोध्या जमीन खरीद: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिए जांच के आदेश, विशेष सचिव राजस्व पांच दिन में देंगे रिपोर्ट

योगी सरकार ने राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण शुरू होने के बाद अयोध्या में अफसरों, नेताओं और उनके रिश्तेदारों द्वारा बड़े पैमाने खरीदी गई जमीन की जांच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर विशेष सचिव राजस्व राधेश्याम मिश्रा को जांच सौंपी गई है। मिश्रा को पांच दिन में जांच पूरी करके रिपोर्ट देने को कहा गया है।

राम जन्मभूमि मंदिर पर शीर्ष अदालत का फैसला आने के बाद अयोध्या में अधिकारियों-नेताओं व उनके रिश्तेदारों ने बड़े पैमाने पर जमीनें खरीदी हैं। करोड़ों की ये जमीनें औने-पौने दाम पर खरीदी गई हैं। इसका खुलासा होने के बाद योगी सरकार ने इसकी जांच कराने का फैसला किया है।


Next Story