Top Stories

फिर बढ़ सकती है आजम खान की मुसीबत, डीएम ने लिखा खत, छिन सकता है सपा कार्यालय

Azam Khan troubles are going to increase once again, now SP office will be snatched away
x

फिर बढ़ सकती है आजम खान की मुसीबत।

सपा नेता आजम खान को एक और मुसीबत का जल्द ही सामना करना पड़ सकता है।

UP News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान के कब्जे से जौहर शोध संस्थान की इमारत खाली कराने के बाद अब सपा कार्यालय खाली कराने की भी तैयारी की जा रही है। इस मामले में जिलाधिकारी ने शासन को पत्र लिखा है। सपा कार्यालय के पास ही आजम खां का एक और स्कूल चल रहा है। उसे भी खाली कराया जाएगा। रामपुर के तोपखाना रोड पर सपा कार्यालय स्थित है। इसके पास में ही रामपुर पब्लिक स्कूल है। पहले यहां राजकीय मुर्तजा स्कूल था बाद में जिला विद्यालय निरीक्षक और जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय बन गया। यह दोनों कार्यालय भी दूसरे स्थान पर नए बन गए, तब पुरानी इमारत खाली हो गई।

सपा सरकार में मिली थी लीज

इस इमारत को सपा शासनकाल में 2007 और 2012 में आजम खान के मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट के नाम लीज पर दे दिया गया। इन दोनों कार्यालयों का क्षेत्रफल 41181 वर्ग फीट है। शासन ने 30 साल की लीज पर देते समय शर्त लगाई थी कि यह भवन मोहम्मद जौहर अली यूनिवर्सिटी को संचालित कराए जाने के लिए दिए जा रहा है। अगर शर्तों का उल्लंघन हुआ तो भवन वापस ले लिया जाएगा।

बीजेपी नेता ने की थी शिकायत

पिछले दिनों शहर विधायक आकाश सक्सेना ने शासन में शिकायत की। मंडलायुक्त और जिलाधिकारी को लिखा। इसमें कहा कि लीज की शर्तों का उल्लंघन किया जा रहा है। यूनिवर्सिटी का कार्यालय संचालित होने के बजाय सपा का कार्यालय चल रहा है। इसलिए भवन खाली कराया जाए। इस मामले में पहले मुरादाबाद के संयुक्त शिक्षा निदेशक ने प्रदेश के शिक्षा निदेशक को पत्र लिखकर लीज निरस्त किए जाने का आग्रह किया था।

डीएम ने लिखा पत्र

रामपुर के डीएम रविंद्र कुमार मांदड़ ने भी माध्यमिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखा है, जिसमें कहा है कि अपर जिलाधिकारी प्रशासन की अध्यक्षता में बनी चार सदस्यीय कमेटी से जांच कराई गई, जिसमें लीज की शर्तों का उल्लंघन पाया गया। इस भवन में जौहर यूनिवर्सिटी का कार्यालय नहीं चल रहा है, बल्कि रामुपर पब्लिक स्कूल और समाजवादी पार्टी के कार्यालय का संचालन किया जा रहा है, जो लीज की शर्तों का उल्लंघन है। इसलिए लीज निरस्त किए जाने की संस्तुति की जाती है।

रामपुर पब्लिक स्कूल से भी हटाया था कब्जा

पांच माह पहले प्रशासन ने शासन के आदेश पर जौहर शोध संस्थान की इमारत में चल रहे रामपुर पब्लिक स्कूल से भी कब्जा हटा दिया था। मंडलायुक्त आन्जनेय कुमार सिंह का कहना है कि प्रशासन ने शासन को लिखा है। शासन के आदेश के बाद कब्जा खाली कराने की कार्रवाई की जाएगी।

Also Read: यूपी में सरकारी स्कूल की शिक्षिकाओं को स्कूल में रील बनाना पड़ा महंगा, खंड शिक्षा अधिकारी ने दिए जांच के आदेश

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story