Top Stories

यूपी में एमएलसी के लिए लगभग इन तीन नामों पर लगी मुहर, जानिए कौन कौन है भाग्यशाली

Shiv Kumar Mishra
25 Sep 2021 3:22 AM GMT
यूपी में एमएलसी के लिए लगभग इन तीन नामों पर लगी मुहर, जानिए कौन कौन है भाग्यशाली
x

उत्तर प्रदेश में इस समय चार एमएलसी के पद खाली है जिसमें कई नामों को लेकर चर्चा जारी है. लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ बीजेपी ने लगभग तीन नामों पर मुहर लगा दी है.

अभी हालही में में हुए निषाद पार्टी से गठबंधन के बाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद का सदस्य विधान परिषद बनना तय माना जा रहा है . इस पर बीजेपी में भी आम सहमती बन चुकी है. चूँकि संजय निषाद मंत्रीमंडल विस्तार में भी जगह पा सकते है.

दूसरा नाम कांग्रेस से बगावत करके बीजेपी में शामिल होने वाले कद्दावर नेता जतिन प्रसाद का नाम है. जिन्हें बीजेपी ने एक ब्राह्मण नेता के तौर पर शामिल किया है चूँकि जतिन प्रसाद ने ही कांग्रेस में ब्राह्मण एकता को लेकर एक मंच बनाकर अभियान छेड़ा था ताकि पीड़ित ब्राह्मणों का कुछ भला हो सके लेकिन ब्राह्मणों का न सही उनके नाम पर अब उनका भला होने जा रहा है.

तीसरा नाम भी एक एसी शख्सियत का सामने आ रहा है जिसने राज्यपाल जैसे गरिमामय पद से इस्तीफा देकर बीजेपी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनना ठीक माना. और अब उनका नाम भी एमएलसी की सूची में लगभग फायनल हो चुका है. इससे उम्मीद की जा रही है कि बीजेपी उन्हें कहीं मंत्रीमंडल विस्तार में डिप्टी सीएम का ओहदा देकर दलित राजनीत को गर्म करना चाहेगी. चूँकि पंजाब में कांग्रेस ने दलित सीएम बनाकर एक संदेश देने का प्रयास किया है.

अब जल्द ही मंत्रीमंडल के विस्तार की भी चर्चा शुरू हो गई है लेकिन लगता है कि उत्तर प्रदेश में मंत्रीमंडल विस्तार इतना आसान नहीं जितना सोचा जा रहा है.

Next Story