Top Stories

कुख्यात बदन सिंह बद्दो की 10 करोड की प्रॉपर्टी पर चला बुलडोजर

सुजीत गुप्ता
28 April 2022 8:16 AM GMT
कुख्यात बदन सिंह बद्दो की 10 करोड की प्रॉपर्टी पर चला बुलडोजर
x

मेरठ पुलिस प्रशासन ने 2.5 लाख के इनामी कुख्यात बदन सिंह बद्दो और उसके सहयोगियों की आज करोड़ों रुपए की संपत्ति पर बुलडोजर चलाया। एमडीए और पुलिस विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बदन सिंह बद्दो द्वारा किए गए अवैध कब्जे को हटवाया गया। इस दौरान यहां निर्माण को ध्वस्त कराया गया।

जगन्नाथ पुरी में पार्क की जमीन पर बदन सिंह बद्दो और उसके साथियों ने कब्जा करके अवैध निर्माण कराया हुआ था। इस जमीन की रजिस्ट्री करते हुए बदन सिंह बद्दो ने ऊंची कीमतों पर इस प्रॉपर्टी को बेच दिया था। पुलिस की छानबीन के दौरान यह खुलासा हुआ कि इस जमीन के कब्जे और खरीद-फरोख्त में बदन सिंह बद्दो और उसके गैंग का हाथ है। इसके बाद पिछले दिनों इसी जमीन पर हुए कुछ अवैध निर्माण को पुलिस प्रशासन की टीम ने बुलडोजर से ध्वस्त किया था। जमीन के बाकी बचे दो हिस्सों में से एक हिस्से पर कोर्ट का स्टे चल रहा है, जबकि दूसरे हिस्से के ध्वस्तीकरण के लिए शासन से अनुमति मांगी गई थी। शासन से अनुमति के बाद गुरुवार को जमीन के एक हिस्से पर फिर से बुलडोजर चलाकर ध्वस्तीकरण किया गया। यह जमीन सोनू सहगल के नाम पर बताई गई है। इस दौरान पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि बदन सिंह बद्दो और उसके सहयोगियों ने 176 वर्ग मीटर सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा कर मार्केट बनाई। इसकी सरकारी कीमत करीब 10 करोड़ है। आज मजिस्ट्रेट के आदेश पर अवैध मार्केट को गिराते हुए जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया।

बदन सिंह बद्दो आजीवन कारावास काट रहा था, और पूर्वांचल की जेल से 28 मार्च 2019 को गाजियाबाद कोर्ट में पेशी पर आया। यहां पुलिसकर्मियों से सांठगांठ कर मेरठ के मुकुट महल होटल से शराब पार्टी के दौरान फरार हो गया। बद्दो पर ढाई लाख का इनाम है।

Next Story