Top Stories

घर से बुलाकर शख्स की गोली मारकर हत्या

सुजीत गुप्ता
29 March 2022 5:18 AM GMT
Baghpat news, latest news, Baghpat latest news, shot dead, shot dead,
x

मृतक का फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश के बागपत(Baghpat) जिले के बड़ौत में लुहारी गांव में सोमवार की देर रात जितेंद्र (46) पुत्र वेदप्रकाश की घर से बुलाकर लुहारी-कोताना मार्ग पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। जितेंद्र की हत्या की सूचना मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पर एएसपी, सीओ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया।

फिलहाल हत्या के पीछे पुरानी रंजिश बताई जा रही है। मृतक जितेंद्र लुहारी गांव का रहने वाला था। वह खेती-बाड़ी के अलावा क्षेत्र में किसानों का गेहूं खरीदने का भी काम करता था। बताया जा रहा है कि सोमवार की देर रात मृतक जितेंद्र के साथ रहने वाला एक युवक जितेंद्र को घर से बुलाकर ले गया, लेकिन देर रात तक जितेंद्र घर वापस नहीं लौटा।

इस दौरान लुहारी-कोताना मार्ग से गुजर रहे कुछ ग्रामीणों को गोली लगा जितेंद्र का शव पड़ा मिला, तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। घटना की सूचना पर एएसपी मनीष मिश्रा, सीओ भदौरिया भी मौके पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया।

इस मामले में कोतवाली पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है। जिससे पूछताछ की जा रही है। सीओ हरीश भदौरिया का कहना है कि फिलहाल हत्या की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है। इसकी जांच की जा रही है।

खेत से चोरी से सरसों काटने के मामले में छह मार्च को जेल गया था मृतक, जमानत पर था बाहर

गत 26 फरवरी को लुहारी गांव के रहने वाले आनंद पाल पुत्र राजवीर सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया था कि जितेंद्र पुत्र वेदप्रकाश, आशु, ओमप्रकाश, बुद्ध प्रकाश व जितेंद्र पुत्र महक सिंह ने पुरानी रंजिश के कारण उसे व उसके परिजनों को जान से मारने की धमकी दी थी और जितेंद्र सहित अन्य पर उसके खेत में खड़ी सरसों की फसल भी काटकर चोरी करने का आरोप लगाया था।

पुलिस ने घटना की विवेचना कर आरोपियों की तलाश शुरू की। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी जितेंद्र पुत्र वेदप्रकाश, बुद्ध प्रकाश पुत्र राजवीर निवासी लुहारी को गिरफ्तार कर लिया था और दोनों आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की सरसों की फसल भी जागोस के जंगल में एक खेत से बरामद कर ली थी। आरोपी जितेंद्र को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा था। फिलहाल जितेंद्र जमानत पर बाहर आया हुआ था।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story