Top Stories

बैंक मैनेजर ने बताया क्यों कैशियर देखना चाहता था महिला का चेहरा

सुजीत गुप्ता
22 Feb 2022 10:38 AM GMT
बैंक मैनेजर ने बताया क्यों कैशियर देखना चाहता था महिला का चेहरा
x

कर्नाटक में हिजाब विवाद का मामला अभी ठंडा भी नही पड़ा था की कल बिहार से भी हिजाब विवाद की खबर आई थी। सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा था। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बुर्का पहने एक लड़की बैंक में पहुंची तो उसे रोक दिया गया। वायरल वीडियो बिहार के बेगूसराय जिले के मंसूर चौक शाखा के यूको बैंक के अंदर का बताया जा रहा है। अब इस वीडियो पर बैंक की सफाई आई है। बैंक मैनेजर ने बताया है कि कैशियर, महिला का चेहरा क्‍यों देखना चाहता था।

बैंक‍ मैनेजर रितेश कुमार ने बताया कि कैशियर को लगा कि हस्ताक्षर में फर्क आ रहा है जिसकी वजह से उन्होंने महिला को सिर्फ़ चेहरा दिखाने के लिए बोला कि हम आपकी पहचान करना चाहते हैं। हिज़ाब से हमारा कोई लेना देना नहीं है। गौरतलब है कि कल बैंक के इस वायरल वीडियो को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के कार्यालय की ओर से भी ट्वीट किया गया था।

सीएम नीतीश कुमार को टैग करते हुए ट्वीट में लिखा गया था कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी, कुर्सी की खातिर आप बिहार में यह सब क्या करवा रहे हैं? माना आपने अपना विचार, नीति, सिद्धांत और अंतरात्मा सब भाजपा के पास गिरवी रख दिया है लेकिन संविधान की जो शपथ ली है कम से कम उसका तो ख्याल रखिए। इस कुकृत्य के दोषी लोगों को गिरफ्तार कीजिए।

मिली जानकारी के मुताबिक मंसूरचक की रहने वाली एक मुस्लिम छात्रा 10 फरवरी को हिजाब पहनकर मंसूरचक स्थित यूको बैंक शाखा में राशि निकालने पहुंची। बैंक कैशियर के द्वारा उक्त छात्रा को चेहरे पर से हिजाब हटाने पर ही राशि देने की बात कही गई। इस पर छात्रा काफी आक्रोश में आ गई। उसने अपने पिता व परिवार के कुछ सदस्यों को भी बैंक बुलवा कर तीखी प्रतिक्रिया शुरू कर दी। शाखा प्रबंधक व छात्रा के बीच नोकझोंक मामले का उसके परिवार के सदस्यों ने वीडियो बनानी शुरू कर दी।

छात्रा के परिजनों ने वीडियो बनाने के बाद उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। कुछ देर तक कैश काउंटर पर बैठे बैंक कर्मी के साथ नोक-झोंक चलती रही। बाद में बैंक में उपस्थित अन्य ग्राहकों ने मामले में हस्तक्षेप कर छात्रा को हिजाब हटवाए बगैर राशि दिलवाकर मामले को शांत कराया।



सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story