राष्ट्रीय

Bareilly News: पंचर बनाने वाला अनपढ़ निकला करोड़पति, इस तरह कमाए एक साल में 7 करोड़

Special Coverage Desk Editor
28 May 2022 11:24 AM GMT
Bareilly News: पंचर बनाने वाला अनपढ़ निकला करोड़पति, इस तरह कमाए एक साल में 7 करोड़
x

Bareilly News: पंचर बनाने वाला अनपढ़ निकला करोड़पति, इस तरह कमाए एक साल में 7 करोड़

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में एक बेहद ही हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां पंचर लगाने वाले शख्स ने एक साल में करीब सात करोड़ की संपत्ति बना ली। वो पढ़ा लिखा भी नहीं है।

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में एक बेहद ही हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां पंचर लगाने वाले शख्स ने एक साल में करीब सात करोड़ की संपत्ति बना ली। वो पढ़ा लिखा भी नहीं है। हालांकि शातिर इतना था कि करोड़ों संपत्ति अर्जित करने के बावजूद वो पंचर लगाने का काम करता रहा ताकि किसी की भी आंखों में न आए। हालांकि अब उसकी पोल खुल चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शहर के नकटिया इलाके के रहने वाला इस्लाम खान अनपढ़ था। उसके पास कोई भी रोजगार नहीं था। दिल्ली-लखनऊ हाइवे किनारे टायर पंचर बनाने के लिए एक खोखा रख लिया था। पंचर बनाकर वह 300 से 400 रुपये ही रोजाना कमा पाता था। उसकी गुजर बसर मुश्किल से हो रही थी। इस्लाम भी अमीर बनना चाहता था। इसी दौरान उसकी मुलाकात स्मैक तस्कर नन्हे लंगड़ा से हुई। इसके बाद इस्लाम भी पंचर दुकान की आड़ में नन्हे लंगड़ा के लिए ड्रग और स्मैक तस्करी करना लगा।

इस्लाम ने काली कमाई से बाइक शोरूम, आलीशान कोठी खड़ी कर ली। पिछले एक साल में उसने करीब सात करोड़ की संपत्ति का मालिक बन गया। करोड़पति बनने के बाद भी इस्लाम ने पंचर बनाने का काम जारी रखा ताकि उस पर किसी को शक न हो। बरेली पुलिस ने कुछ दिन पहले नन्हे लंगड़ा और उसके भतीजे को स्मैक की तस्करी करते रंगे हाथों पकड़ा था। पूछताछ में इस्लाम का नाम सामने आया। पुलिस के खुफिया विभाग ने जांच शुरू की तो इस्लाम की पोल खुल गई।

इस्लाम के रहन-सहन को देखकर ही पुलिस को पहले से शक था और जब उसके आधार कार्ड, पेनकार्ड की जांच की गई तो सारा रिकॉर्ड सामने आ गया। एसपी ग्रामीण ने बताया कि इस्लाम और उसके परिवार के आयकर रिटर्न में एक बड़ी रकम दिखाई गई है, जो हाल ही में आई थी। उसने हाइवे पर एक बहुमंजिला इमारत बनाई थी और एक बाइक का शोरूम भी खोला था। पुलिस ने उसकी संपत्तियों को जब्त कर गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है। बीडीए ने पुलिस के साथ मिलकर हाल ही में इस्लाम द्वारा खोला गया बाइक शोरू को ध्वस्त कर दिया है।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story