Top Stories

मताधिकार का प्रयोग कर सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में भागीदार बने

सुजीत गुप्ता
24 Oct 2021 12:18 PM GMT
मताधिकार का प्रयोग कर सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में भागीदार बने
x
मघैयाचक आदरस में जीविका दीदीयों द्वारा शपथ एवं पैदल मार्च करके लोगों को मतदान के लिए किया प्रेरित.....

मुंगेर। तारापुर विधान सभा उप चुनाव के मतदान की तिथि ज्यों ज्यों नजदीक आ रही है स्वीप कोषांग द्वारा मतदाता जागरूकता गतिविधि तेजी से किया जा रहा है। तारापुर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र अन्तर्गत सभी मतदान केंद्रों पर प्रतिदिन जीविका और आइसीडीएस द्वारा लगातार जागरूकता कार्यक्रम चलाये जा रहे है।

आज बनहरा पंचायत गांव मघैयाचक आदरस में जीविका दीदीयों द्वारा शपथ एवं पैदल मार्च करके लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया। 'वोट है हमारा अधिकार कभी न करे इससे इंकार' स्लोगन से लोगों को जागरूक किया। उन्होंने कहा कि वोट नहीं करने पर हम अपने और समाज का बहुत बड़ा नुकसान करते है। इसके अतिरिक्त आईसीडीएस द्वारा भी तारापुर के विभिन्न पंचायतों में लगातार रंगोली एवं जन सम्पर्क के माध्यम से मतदाता जागरूकता अभियान किया जा रहा है।

स्वीप कोषांग द्वारा तारापुर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के सभी प्रखंडों एवं महत्वपूर्ण चैक चैराहों पर मतदाता जागरूकता तथा मताधिकार से संबंधित होर्डिंग्स/फ्लैक्स भी लगाया गया है। संकल्प पत्रों से भी स्कूल छात्र/छात्राओं माध्यम से अभिभावकों एवं माता पिता को 30 अक्टूबर को मतदान हेतु प्रेरित करने का काम किया जा रहा है। वाहनों पर तारापुर, संग्रामपुर, खड़गपुर आदि क्षेत्रों में परिचालित होने वाली वाहनों पर स्टीकर चिपकाकर मत के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है।

आज मतदाता जागरूकता वाहन को भी विधान सभा क्षेत्रों के लिए रवाना किया गया जो वहाॅ प्रत्येक पंचायत धुम धुम कर लोगों को मतदान जागरूकता का संदेश का प्रचार प्रसार करेगी। यह जागरूकता वाहन विशेष कर न्यूनतम मतदान क्षेत्र में जाकर निर्वाचन आयोग द्वारा जारी जागरूकता संदेश को प्रसारित करेगी।

इस अवसर पर उप निर्वाचन पदाधिकारी अवधेश कुमार, स्वीप के नोडल पदाधिकारी श्री दिनेश कुमार उपस्थित थे। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने भी तारापुर विधानसभा के मतदाताओं से अपील किया है कि 30 अक्टूबर के दिन अपने मतदान केन्द्र पर जाकर निश्चित रूप से मताधिकार का प्रयोग करे और सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में भागीदार बने।


Next Story