Top Stories

आगरा बीएड पुनः परीक्षा का परिणाम नहीं हुआ अपडेट,कल से होनी है परीक्षा

Anshika
17 Aug 2023 3:04 PM GMT
आगरा बीएड पुनः परीक्षा का परिणाम नहीं हुआ अपडेट,कल से होनी है परीक्षा
x
आगरा के डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय द्वारा 18 अगस्त से बीएड प्रथम और द्वितीय वर्ष की मुख्य परीक्षा शुरू होनी है। लेकिन विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा की तैयारी ही पूरी नहीं की गई।

आगरा के डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय द्वारा 18 अगस्त से बीएड प्रथम और द्वितीय वर्ष की मुख्य परीक्षा शुरू होनी है। लेकिन विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा की तैयारी ही पूरी नहीं की गई। बीएड के तमाम छात्राओं की पुनः परीक्षा के रिजल्ट अपडेट नहीं हुए। तमाम विद्यार्थी ऐसे है जिनके रिजल्ट में एमडबल्यू प्रदर्शित हो रहा है। ऐसे में विद्यार्थी परीक्षा फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं और इसकी वजह से उन्हें विश्वविद्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। लेकिन वही विवी के परीक्षा नियंत्रक आज गुरुवार को अपने कार्यालय में ही नहीं बैठे। जिसकी वजह से तमाम विद्यार्थी हताश और निराश घूमते नजर आए।

आगरा के डॉ भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय द्वारा 18 अगस्त से बीएड प्रथम और द्वितीय वर्ष की मुख्य परीक्षा शुरू होनी है। लेकिन विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा की तैयारी ही पूरी नहीं की गई। बीएड के तमाम छात्राओं की पुनः परीक्षा के रिजल्ट अपडेट नहीं हुए। तमाम विद्यार्थी ऐसे है जिनके रिजल्ट में एमडबल्यू प्रदर्शित हो रहा है। ऐसे में विद्यार्थी परीक्षा फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं। और इसकी वजह से उन्हें विश्वविद्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। लेकिन वही विवी के परीक्षा नियंत्रक आज गुरुवार को अपने कार्यालय में ही नहीं बैठे। जिसकी वजह से तमाम विद्यार्थी हताश और निराश घूमते नजर आए।

भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय द्वारा 20 जुलाई को बीएड की पुनः परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया था। इसके बाद विश्वविद्यालय ने परीक्षा फॉर्म भरने का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया। जिसकी तिथि विश्वविद्यालय ने 24 जुलाई से शुरू की थी। लेकिन ऐसे तमाम विद्यार्थी विश्वविद्यालय के चक्कर काट रहे हैं, जिनकी पुनः परीक्षा के परिणाम अपडेट नहीं किए गए हैं और इस वजह से वह लोग फार्म भी नहीं भर पा रहे हैं। किसी ने चार बार तो किसी ने दो बार विश्वविद्यालय में शिकायत लिखकर प्रार्थना पत्र भी दिया,लेकिन अभी तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ।

18 अगस्त शुक्रवार से 29 अगस्त तक होनी है परीक्षा

18 अगस्त शुक्रवार से 29 अगस्त तक बीएड प्रथम और द्वितीय वर्ष की मुख्य परीक्षा होनी है। लेकिन छात्र छात्राओं के रिजल्ट में मार्क्स वेटिंग प्रदर्शित हो रहा है। जिसकी वजह से यह सभी छात्र परीक्षा फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं। जबकि कल से परीक्षाएं शुरू हो जाएगी। ऐसे में दर्जनों विद्यार्थी विश्वविद्यालय के चक्कर काटते हुए नजर आए। लेकिन परीक्षा नियंत्रक व उप कुल सचिव के विश्वविद्यालय में न होने के चलते उन्हें निराश और हताश होना पड़ा।

रिजल्ट अपडेट नहीं

शिकोहाबाद के एके कॉलेज के अभिनव दुबे b.ed प्रथम वर्ष के छात्र हैं। उन्होंने बताया कि मैने री का एग्जाम दिया था। जिसका रिजल्ट विश्वविद्यालय ने घोषित किया। लेकिन उसे अपडेट नहीं किया। इसकी वजह से हम फॉर्म नहीं भर पा रहे हैं। और कल से हमारी मुख्य परीक्षा शुरू होनी है। कई दिनों से मैं विश्वविद्यालय के चक्कर लगा रहा हूं। लेकिन ना तो आज यहां पर परीक्षा नियंत्रक, उप कुलसचिव और कुलपति मौजूद है। हमारी समस्या सुनने वाला यहां कोई नहीं है।आरएसएस पीजी कॉलेज बलदेव मथुरा के b.ed के छात्र रामू शर्मा की प्रथम वर्ष की परीक्षा के परिणाम में पेडोलॉजी ऑफ साइंस मैथमेटिक्स विषय में एमडब्ल्यू लिखकर आ रहा है। जिसे विश्वविद्यालय सही नहीं करा पा रहा।

Next Story