Top Stories

चंदौली मे मतदान केंद्र पर मधुमक्खियों का हमला, मची भगदड़, 1 बजे तक पड़े 35.51 फीसदी वोट

सुजीत गुप्ता
7 March 2022 8:58 AM GMT
चंदौली मे मतदान केंद्र पर मधुमक्खियों का हमला, मची भगदड़, 1 बजे तक पड़े 35.51 फीसदी वोट
x

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के सातवें और अंतिम चरण के तहत नौ जिलों की 54 सीटों पर मतदान चल रहा है। इस बीच चंदौली से एक मतदान केंद्र पर मधुमक्खियों का हमला होगा। इस हमले में दो दर्जन से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार चंदौली के सैयदाराज विधानसभा क्षेत्र के नेशनल इंटर कालेज में बने मतदान केंद्र पर यह हमला हुआ। मधुमक्खियों का हमला होते ही मतदान केंद्र पर भगदड़ मच गई। मधुमक्खियों के हमले से 12 लोग जख्मी हो गए। वहीं हमले से बचने के लिए मतदाताओं के साथ पीठासीन, मतदान अधिकारी और बीएलओ भाग निकले। इससे चार बूथों पर एक घंटे तक मतदान प्रभावित रहा।

उधर, चंदौली, वाराणसी, मऊ, गाजीपुर, आजमगढ़, जौनपुर, मिर्जापुर, भदोही और सोनभद्र में मतदान शांतिपूर्वक जारी है। कुछ बूथों से ईवीएम में खराबी के चलते वोटिंग में कुछ देर के व्‍यवधान के अलावा कहीं से कोई अप्रिय सूचना नहीं है। इन जिलों की नौ सीटों पर दो करोड़ से अधिक मतदाता हैं। ये मतदाता 613 उम्‍मीदवारों के भाग्‍य का फैसला ईवीएम में कैद करेंगे। शांतिपूर्ण और निष्‍पक्ष चुनाव कराने के लिए निर्वाचन आयोग ने बड़े स्‍तर पर तैयारियां की हैं। इसके साथ ही अधिक से अधिक मतदान के लिए जागरूकता अभियान भी लगातार चलाया गया है। वैसे आज सुबह से मतदाताओं में काफी उत्‍साह भी देखने को मिल रहा है।

बतादें कि छह घंटे के मतदान के बाद नौ जिलों में कुल 35.51 प्रतिशत मतदान हो चुका है। इसमें मऊ जिला अब भी वोट प्रतिशत के मामले में बढ़त बनाए हुए है।

नीचे पढ़ें जिलेवार आंकड़े...

आजमगढ़- 34.60 प्रतिशत

भदोही- 35.60 प्रतिशत

चंदौली- 38.45 प्रतिशत

गाजीपुर- 34.15 प्रतिशत

जौनपुर- 35.80 प्रतिशत

मऊ- 37.08 प्रतिशत

मिर्जापुर- 38.05 प्रतिशत

सोनभद्र- 35.68 प्रतिशत

वाराणसी- 33.55 प्रतिशत

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story