Top Stories

Bengal Violence - BJP प्रतिनिधिमंडल को घटनास्थल पर जाने से रोका, CM ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग

Sakshi
23 March 2022 1:25 PM GMT
Bengal Violence - BJP  प्रतिनिधिमंडल को घटनास्थल पर जाने से रोका, CM ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग
x
शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में बीरभूम पहुंचे एक बीजेपी प्रतिनिधिमंडल को घटना स्थल पर जाने से रोक दिया गया है।

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में हुई हिंसा का मामला तुल पकड़ते जा रहा है। बता दें कि इस घटना के एक दिन बाद बुधवार को शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में बीरभूम पहुंचे एक बीजेपी प्रतिनिधिमंडल को घटना स्थल पर जाने से रोक दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रतिनिधिमंडल को रोके जाने के बाद बीजेपी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग की है। शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया कि बंगाल सरकार घटना में शामिल दोषियों को बचाने का प्रयास कर रही है।

शुभेंदु अधिकारी ने कहा 'हमें मौके पर जाने से रोक दिया गया था, लेकिन मुख्यमंत्री ने कहा है कि वह वहां जा रही हैं। वह सबूतों को मिटाने और दोषियों को बचाने के लिए इलाके का दौरा करेंगी। हम इसके खिलाफ हैं। अगर हमें अनुमति नहीं मिली है तो फिर किसी को भी यहां जाने की अनुमति दी जानी चाहिए।' शुभेंदु अधिकारी ने आगे कहा कि केवल सीबीआई और एनआईए जांच ही घटना की सच्चाई सामने ला सकती है। दूसरी ओर घटना को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि हिंसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य की गृह मंत्री भी हैं। वह गृह मंत्री के रूप में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में विफल रही है। उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। वहीं, बीजेपी सांसद और पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री को घटना की नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए और इस्तीफा देना चाहिए।

बता दें कि बीरभूम जिले में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) के स्थानीय नेता की 'हत्या' के कुछ देर बाद संदिग्ध तौर पर रामपुरहाट के करीब एक गांव में दर्जनभर झोपड़ियों को आग लगा दी गई जिनमें दो बच्चों और तीन महिलाओं समेत आठ लोगों की जलने से मौत हो गई।

Next Story