Top Stories

भगवंत मान का एक और बड़ा एलान, .... जब सीएम बोले- अब लाइन में नहीं लगना पड़ेगा

सुजीत गुप्ता
28 March 2022 7:35 AM GMT
भगवंत मान का एक और बड़ा एलान, .... जब सीएम बोले- अब लाइन में नहीं लगना पड़ेगा
x

आम आदमी पार्टी(aam admi party) ने पंजाब के लोगों के लिए राशन की डोर स्टेप डिलीवरी शुरू करने का फैसला किया है। राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान(Bhagwant Mann) ने सोमवार को कहा, "हमारे अधिकारी आपको फोन कर पूछंगे की आप किस समय घर पर हैं। हमारे अधिकारी उस हिसाब से आपको आपके घर तक राशन पहुंचाएंगे। यह एक वैकल्पिक योजना है।" सीएम भगवंत मान ने कहा कि आजादी के 75 साल बीत जाने के बाद भी गरीब लोगों को अपना राशन लेने की खातिर लाइनों में लगना पड़ता है।

सीएम मान ने कहा कि राज्य में लोगों को अब राशन लेने के लिए कतारों में नहीं लगना पड़ेगा, क्योंकि यह उनके दरवाजे पर पहुंचाया जाएगा। मान ने कहा, "लोगों के पास इस योजना को चुनने का विकल्प होगा। राशन डिपो के पास रहने वाले इसे डिपो से प्राप्त कर सकते हैं। जो लोग डोरस्टेप डिलीवरी का विकल्प चुनते हैं, उन्हें संबंधित कर्मियों को यह बताना होगा कि वे अपने स्थान पर किस समय उपलब्ध हैं। उन्हें स्वच्छ और अच्छी गुणवत्ता वाला राशन पहुंचाया जाएगा।"

'लोगों के जीवन को आसान बनाने का फैसला'

मान ने कहा कि सरकार ने लोगों के जीवन को आसान बनाने का फैसला किया है, क्योंकि सरकारों को ऐसा करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि बुनियादी जरूरतों पर काम करने के बाद जल्द ही इस योजना को शुरू किया जाएगा। इससे पहले सुबह आप ने ट्वीट किया था, जिसमें कहा गया था कि मान दिन में पंजाब के लोगों के लिए बड़ी घोषणा करेंगें।

दूसरी तरफ दुनिया डिजिटल हो चुकी है। कोई भी सामान ऑर्डर करने पर आपके घर पहुंच जाती है। गरीब लोगों को अपना राशन लेने की वजह से दिहाड़ी भी छोड़नी पड़ती है। बुजुर्ग माताएं दो-दो किलोमीटर तक जाकर डिपो से राशन लेकर आती हैं।

कई बार गेहूं-चावल की गुणवत्ता खाने योग्य नहीं होती है मगर खाना पड़ता है। हम यह खत्म करेंगे। हमारी सरकार ने फैसला किया है हम आपके घर तक राशन पहुंचाएंगे। अब खाने योग्य राशन बिना लाइन में लगे आपके घर तक पहुंच जाएगा। हमारे अधिकारी डिलीवरी का समय पूछेंगे और उसी समय राशन आपके घर पहुंचेगा।

Next Story