Top Stories

यूपी के कई इलाकों में आज बारिश के आसार, जानें कैसा रहेगा आपके जिले का मौसम

Big alert regarding rain in UP, there may be heavy rain in these areas today
x

यूपी के कई इलाकों में आज बारिश के आसार।

उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से तेज धूप और गर्मी ने सबको परेशान कर दी है, लेकिन आज से प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं, जानें मौसम की खबर

UP weather: उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से तेज धूप और गर्मी लोगों को परेशान कर रही है। लेकिन अब प्रदेशवासियों को इससे जल्द ही राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में 15 से 17 अक्टूबर तक कई जगह बारिश और बादल गरजने के साथ साथ कुछ जगहों पर बिजली भी गिरने की संभावना है। इसी क्रम में 15 अक्टूबर को पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश होने की भी सम्भावना है। इस अवधि में पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की वजह से कहीं भी बारिश के आसार नहीं हैं।

मौसम विभाग की ओर से अनुमान जताया गया है कि यूपी में रविवार से मंगलवार के बीच अलग अलग अंचलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इस दौरान गरज चमक भी देखने को मिल सकता है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार कई जिलों में बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है। ये जिले हैं- बागपत, बिजनौर मेरठ, मुरादाबाद मुजफ्फरनगर, रामपुर सहारनपुर, शामली और इनके आसपास के इलाके। इसके साथ ही कई और जिले हैं जहां के लिए विभाग की ओर से आशंका जाताई गई है कि बादल गरजने के साथ बिजली गिर सकती है। ये जिले हैं- आगरा, अलीगढ़, अमरोहा, बदायूं, बागपत, बहराइच बाराबंकी, बरेली, बिजनौर, बुलंदशहर, एटा, फिरोजाबाद, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, हरदोई, हाथरस, कन्नौज, कासगंज, लखीमपुर खीरी, मैनपुरी, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत और नजदीकी इलाकों में।

नोएडा और गाजियाबाद में भी कई स्थानों पर बारिश की संभावना जताई गई गई है। वहीं, लखनऊ में मौसम साफ रहने और दिन का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस के पार जाने का अनुमान है।

बारिश के बाद शुरू होगी गुलाबी ठंड

मौसम विभाग के निदेशक के मुताबिक 18 अक्टूबर के बाद सामान्य से 2 से 5 डिग्री तक कम तापमान होगा। हालांकि देखा जाए तो मौसम तेजी से बदल रहा है। यूपी और उत्तर प्रदेश का हाल कुछ ऐसा है जैसे बस ठड दस्तक देने ही वाली है।

Also Read: भारतीय टीम ने पाक को दी करारी हार, सीएम योगी ने पोस्ट कर टीम इंडिया को दी बधाई, बोले भारत माता की जय

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story