Top Stories

Big disclosure Judge Uttam Anand was murdered: जज उत्तम आनंद की हुई थी हत्या

Shiv Kumar Mishra
23 Sep 2021 9:39 AM GMT
Big disclosure Judge Uttam Anand was murdered: जज उत्तम आनंद की हुई थी हत्या
x
सीबीआई ने हाईकोर्ट से कहा कि जज की हत्या की गई थी

रांची: झारखंड के धनबाद में जज उत्तम आनंद की मौत से जुड़े मामले की गुरुवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. सीबीआई की ओर से इस मामले की अभी तक की रिपोर्ट पेश की गई. सीबीआई ने अदालत में माना है कि जज उत्तम आनंद को जानबूझकर टक्कर मारी गई थी, अब एजेंसी हर एंगल से इस केस की जांच में जुटी है.

रांची हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान सीबीआई ज्वाइंट डायरेक्टर पेश हुए. सीबीआई ने अदालत को कहा है कि जज को जानबूझकर टक्कर मारी गई थी, इसकी साजिश किसने रची थी उनतक सीबीआई जल्द ही पहुंच जाएगी.

अदालत की ओर से इस मामले को लेकर चिंता व्यक्त की गई है, कोर्ट का कहना है कि इस मामले के बाद अधिकारियों का मोरल डाउन है. अगर जल्द खुलासा नहीं हुआ तो न्याय व्यवस्था के लिए ठीक नहीं होगा. आपको बता दें कि पिछली सुनवाई में कोर्ट की ओर से सीबीआई की रिपोर्ट पर नाखुशी जाहिर की गई थी.

हाईकोर्ट ने कहा था कि वह सीबीआई की जांच से संतुष्ट नहीं है, जांच की रफ्तार काफी धीमी है. अभी तक सिर्फ दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है, कई सवाल अनसुलझे हैं. इसी के बाद सीबीआई ज्वाइंट डायरेक्टर की गुरुवार को पेशी हुई है. अब फिर रांची हाईकोर्ट ने सीबीआई को अगले हफ्ते रिपोर्ट पेश करने को कहा है.

गौरतलब है कि इसी साल 28 जुलाई को जब जज उत्तम आनंद धनबाद में मॉर्निंग वॉक पर निकले थे, तब एक ऑटो से उनको टक्कर मारी गई थी. ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी, इसी एक्सीडेंट में उत्तम आनंद की मौत हो गई थी. जिसके बाद कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हुए थे, सुप्रीम कोर्ट ने भी चिंता जाहिर की थी और हाईकोर्ट से सुनवाई के लिए कहा था.


Next Story