Top Stories

बड़ी खबर: बद्रीनाथ से वापस लौट रहे नोएडा के अलकनंदा नदी में गिरी कार, 3 की मौके पर मौत और 3 की हालत गंभीर

Shiv Kumar Mishra
18 Oct 2021 6:47 AM GMT
बड़ी खबर: बद्रीनाथ से वापस लौट रहे नोएडा के अलकनंदा नदी में गिरी कार, 3 की मौके पर मौत और 3 की हालत गंभीर
x

नोएडा में रहने वाले 6 दोस्त उत्तराखंड (Uttarakhand) के बद्रीनाथ में दर्शन करने गए थे। वहां से वापस बदरीनाथ हाईवे (Badrinath Highway) के माध्यम से रविवार की देर शाम को वापस लौट रहे थे। रास्ते में चमोली बाजार (Chamoli Bazaar) के पास उनकी कार उनकी कार अनियंत्रित होकर अलकनंदा नदी (Alaknanda River) में गिर गई। इस हादसे (Road Accident) में नोएडा में रहने वाले 3 यात्रियों की मौत हो गई है। इसके अलावा कार में सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिनको इलाज के लिए अस्पताल (Hospital) में भर्ती करवाया गया है।

चमोली के समीप बद्रीनाथ सड़क पर वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमे 2 लोगो की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 4 लोग घायल हो गए जिसमें एक की मौत रस्ते में हुई। सूचना मिलते ही स्थानीय लोग ओर पुलिस मौके पर पहुचे और राहत और बचाव कार्य किया तब जाकर नदी से निकाले।

नोएडा के निवासी थे सभी 6 दोस्त

दरअसल, नोएडा में रहने वाले 6 दोस्त बद्रीनाथ में दर्शन करने गए थे। नोएडा के सेक्टर-27 अट्टा गांव में रहने वाला 27 साल का दीपक, नोएडा के सेक्टर-82 में रहने वाला 26 साल का अरविंद, नोएडा के सेक्टर-11 झुंडपुरा गांव में रहने वाला 31 साल का संदीप तंवर, नोएडा के सेक्टर-46 में रहने वाला अक्षित चौहान, नोएडा के सेक्टर-11 में रहने वाला हरेंद्र और सुनील अवाना कार में सवार होकर बद्रीनाथ गए थे।

3 दोस्तों की मौके पर मौत, जबकि 3 गंभीर घायल

रविवार की देर शाम को सभी लोग वापस लौट रहे थे। सोमवार को सभी को अपने-अपने घर पहुंचना था। रास्ते में चमोली बाजार के पास अनियंत्रित होकर 500 मीटर नीचे उनकी गाड़ी अलकनंदा नदी में गिर गई। इस हादसे में दीपक, अरविंद और संदीप तंवर की मौत हो गई।


एनडीआरएफ टीम मौके पर पहुंची

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और एनडीआरएफ की टीम ने कड़ी मेहनत के बाद सभी को बाहर निकाला। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और घायल लोगों को अस्पताल में एडमिट करवाया गया है। पुलिस ने सभी लोगो के परिजनों को जानकारी दे दी है।


6 घरों में छाया मातम

अट्टा गांव के रहने वाले दीपक के परिजनों ने बताया कि यह सभी 6 दोस्त शुक्रवार की देर शाम को बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए निकले थे। सोमवार को सभी को वापस लौटना था। रास्ते में हादसे के दौरान 3 दोस्तों की मौत हो गई। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पूरे परिवार में मातम छा गया है।

Next Story