Top Stories

UP PET के अभ्यर्थियों को सेंटर तक पहुचाने के लिए राज्य सरकार चलवाएगी 100 बसें, जानें कब है यूपी पेट की परीक्षा

Big relief to UP PET candidates, UP government will run buses to reach the center
x

UP PET के अभ्यर्थियों को सेंटर तक पहुचने के लिए राज्य सरकार चलवाएगी 100 बसें।

प्रदेश में आगामी 28-29 अक्टूबर को पेट की परीक्षा होनी है, अभ्यर्थियों को सेंटर तक पहुचने के लिए राज्य सरकार चलवाएगी।

UP PET 2023: उत्तर प्रदेश सरकार आगामी 28 और 29 अक्टूबर को होने वाली UP PET 2023 के छात्रों को सेन्टर तक पहुंचने में दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेदा। इसके लिए यूपी सरकार ने खास इंतजाम किए हैं। यूपी में पेट परीक्षा के लिए सौ अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। UPSSSC की तरफ से यूपी पीईटी परीक्षा 35 जिलों में 28 और 29 अक्टूबर को होनी है। अभ्यर्थियों को परेशानी का सामना ना करना पड़े इसके लिए यह फैसला लिया गया है। लगभग बीस लाख अभ्यर्थियों के 2 दिन में 35 शहरों में आवागमन से भीड़-भाड़ ज्यादा हो सकती है। इसी को देखते हुए राज्य सरकार ने 100 एक्स्ट्रा बसें चलाने का निर्णय लिया है।

इन शहरों में दौड़ेगी बसें

प्रयागराज से 100 रोडवेज की बसें चलाई जाएंगी। सिविल लाइंस, जीरो रोड, प्रयाग, लीडररोड डिपो से कानपुर, बांदा, गोरखपुर और वाराणसी के लिए बसें चलाने की तैयारी की जा रही है। अगर और बसें चलाने की जरुरत महसूस होती है तो उसके लिए 50 बसों को रिज़र्व में रखा गया है।

पिछले साल बुरा था हाल

पिछले साल परीक्षा के दौरान हुई समस्याओं को देखते हुए सरकार इस बार पहले से ही तैयारियों में जुट गई है। हांलाकि इस बार अभ्यर्थियों की संख्या पिछली बार की तुलना में कम है। एग्जाम देने शहर से बाहर गए छात्रों को सड़कों पर सोते हुए भी देखा गया था साथ ही उन्हें सेंटर तक पहुँचने में भी दिक्कत हुई थी। इस बार 28 और 29 अक्टूबर को सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश भी दिया गया है।

क्षेत्रीय प्रबंधक एमके त्रिवेदी ने बताया कि सभी डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसके साथ पांच सौ कर्मचारियों की डयूटी भी लगाई जा रही है। सभी को निर्देशित किया गया है बसों के फुल होते ही रवाना किया जाए और बसअड्डों पर भीड़ न जमा होने पाए। इसकी निगरानी नोडल अफसर करेंगे।

Also Read: सपा-कांग्रेस के बीच जुबानी जंग में आया नया मोड़, सपा कार्यालय के बाहर लगी होर्डिंग, अखिलेश भावी प्रधानमंत्री....

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story