Top Stories

बिजनौर में कपड़े के शोरूम में लगी भीषण आग

सुजीत गुप्ता
15 May 2022 1:28 PM GMT
बिजनौर में कपड़े के शोरूम में लगी भीषण आग
x

यूपी के बिजनौर में कपड़े के शोरूम में शॉर्ट सर्किट से लगी आग ने जमकर तबाही मचाई है। आग लगने के बाद आसमान धुंआ-धुंआ हो गया। यहां एक आउटफिट शोरूम में भीषण आग लग गई। दमकल की कई गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

बताया गया कि शोरूम में काफी ग्राहक मौजूद थे। हालांकि समय रहते शोरूम से सभी को बाहर निकाल लिया गया। वहीं आग से करोड़ों के नुकसान की बात कही गई है।

जानकारी के अनुसार जनपद स्थित रिलायंस ट्रेंड्स के शोरूम में 12:30 बजे भूतल पर ट्रायल रूम में शार्ट सर्किट से आग लग गई। खुद-ब-खुद शोरूम के अलार्म बजे तो स्टाफ को आग लगने की जानकारी हुई। शोरूम के मैनेजर पुष्पेंद्र ने बताया कि अलार्म बजते ही उन्होंने ग्राहकों को बाहर निकालना शुरू किया। पहली मंजिल पर जो ग्राहक थे, उनमें से दो लोग ट्रायल रूम में कपड़े पहनकर देखने में व्यस्त थे। बताया गया कि इन ग्राहकों को जबरन खींच कर बाहर लाया गया।

बताया गया कि बाहर लाए गए ग्राहकों को आग लगने का विश्वास ही नहीं हो रहा था। जब तक सभी कस्टमर को बाहर निकाला गया तब तक शोरूम में धुआं ही धुआं हो गया था। सभी की सांसें उस वक्त अटक गईं जब 10 से 12 लोगों का स्टाफ शोरूम के मुख्य गेट से बाहर ही नहीं निकल पा रहा था।

नीचे की ओर धुआं अधिक होने की वजह से स्टाफ दौड़कर पहली मंजिल पर पहुंचा और इमरजेंसी एग्जिट गेट से स्टाफ को बाहर निकला। दमकल कर्मी भी धुआं होने की वजह से शोरूम के अंदर नहीं जा पा रहे थे। बाहर से ही पानी की बौछार कर बुझाने का प्रयास किया गया। शोरूम के मुख्य गेट के आसपास सभी शीशों को तोड़ दिया गया। दमकल कर्मियों ने कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।वहीं आग से करोड़ों के नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

शाम छह बजे तक भी आग बुझाने का काम चल रहा था। इस दौरान पुलिस व अग्निशमन विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे। वहीं शास्त्री चौक से सेंट मेरीज चौराहे तक आवागमन बंद कर दिया गया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि आग के कारणों को पता लगाया जा रहा है। शोरूम पर उनके विभाग की एनओसी थी या नही। इसकी भी जांच की जा रही है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story