राष्ट्रीय

91 साल के रूपर्ट मर्डोक चौथी बार लेने जा रहे हैं तलाक, 30 साल छोटी पत्नी से होंगे अलग, होगा सबसे महंगा डिवोर्स

Special Coverage Desk Editor
29 Jun 2022 7:23 AM GMT
91 साल के रूपर्ट मर्डोक चौथी बार लेने जा रहे हैं तलाक, 30 साल छोटी पत्नी से होंगे अलग, होगा सबसे महंगा डिवोर्स
x
प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती और ना ही अलग होने की। रुपर्ट मर्डोक इसके बानगी है। 91 साल की उम्र में बिलिनायर रुपर्ट मर्डोक अपनी 30 साल छोटी सुपरमॉडल पत्नी से तलाक लेने जा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई-अमेरिकी बिजनेस टाइकून और मीडिया मुगल के नाम से पूरी दुनिया में फेमस रुपर्ट मर्डोक (Rupert Murdoch) 91 साल की उम्र में तलाक लेने जा रहे हैं। वो चौथी बार तलाक लेने वाले हैं। रुपर्ट अपनी सुपरमॉडल पत्नी जेरी हॉल (jerry hall) से अलग होंगे। दोनों ने यह फैसला मिलकर किया है। माना जा रहा है कि यह सबसे महंगा तलाक हो सकता है।

बता दें कि दुनिया के सबसे अमीर शख्सियत में शुमार रुपर्ट मर्डोक साल 2016 में जेरी हॉल से चौथी शादी की थी। शादी के 6 साल बाद दोनों अलग हो रहे हैं। रिपोर्ट की मानें तो रुपर्ट 14 बिलियन संपत्ति के मालिक हैं। यानी 1.3 लाख करोड़ की प्रॉपर्टी उनके पास हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि यह दुनिया का सबसे महंगा तलाक होगा। 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' में छपी खबर के अनुसार वो जल्द ही तलाक की अर्जी दाखिल करेंगे।

रुपर्ट मर्डोक एक नहीं बल्कि चार शादियां कर चुके हैं। कोई भी रिश्ता उनका ज्यादा लंबा नहीं चला। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी पहली शादी पैट्रिसिया बुकर से हुई थी। 1956 में दोनों की शादी हुई और 1967 में दोनों अलग हो गए। इसके बाद मर्डोक ने दूसरी शादी 1967 में ही अन्ना मारिया टोर्व से की। यह शादी 1999 में तक चली। इसके बाद उन्होंने तीसरी शादी 1999 में की जो 2013 तक चली। इसके बाद उन्होंने 'बैटमैन' और 'द ग्रैजुएट' जैसी हॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं जेरी हॉल से साल 2016 में की। वो उनसे 30 साल छोटी थीं। लेकिन यह शादी भी नहीं टिक पाई।

डिवोर्स में पति को पत्नी को मुआवजा देना पड़ता है। ऐसे में माना जा रहा है कि रुपर्ट मर्डोक जो 14 बिलियन संपत्ति के मालिक हैं उन्हें बड़ी रकम जैरी हॉल को देना पड़ सकता है। हालांकि अभी इसके बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। बता दें कि अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस का तलाक सबसे महंगा अब तक रहा है। उन्हें मैकेंजी बेजोस को तलाक देने पर 38 अरब डॉलर यानी करीब 2.6 लाख करोड़ रुपये देने पड़े थें।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story