Top Stories

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में फिलिस्तीन के पक्ष में छात्रों के प्रदर्शन पर भड़के बीजेपी सांसद, कुलपति से की कार्रवाई करने की मांग

BJP angry over protest in support of Palestine in AMU said this big thing
x

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में फिलिस्तीन के पक्ष में छात्रों के प्रदर्शन पर भड़के बीजेपी सांसद।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में फिलिस्तीन के समर्थन में हुए प्रदर्शन को लेकर बीजेपी सांसद ने नाराजगी जाहिर की है, साथ ही कहा कि प्रदर्शन कारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Israel-Palestine War: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच हो रहे जंग को लेकर यूपी के अलीगढ़ से बढ़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि फिलिस्तीन के समर्थन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) के छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया जो अब विवाद का विषय बन गया है। छात्रों द्वारा फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन करने को लेकर अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम (Satish Gautam) ने कुलपति, रजिस्ट्रार और पुलिस से छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय आतंकवादी गतिविधियों का अड्डा बन गया है। सतीश गौतम ने अलीगढ़ एसएसपी से छात्रों पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की। साथ ही उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय कैंपस में छात्रों की नारेबाजी को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

छात्रों ने किया था इजराइल के खिलाफ प्रदर्शन

सांसद सतीश गौतम ने शिक्षा मंत्री के सामने मुद्दे को उठाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी छात्रों की वजह से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का नाम खराब हुआ है। साथ ही उन्होंने आगे कहा कि ऐसी प्रवृत्ति को रोकने के लिए प्रदर्शनकारी छात्रों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। बता दें कि रविवार शाम छात्रों ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्ववद्यालय कैंपस में पैदल मार्च निकालकर प्रदर्शन किया था। छात्रों के हाथों में फिलिस्तीन समर्थित बैनर-पोस्टर थे। प्रदर्शन के दौरान उन्होंने धार्मिक नारे भी लगाए। प्रदर्शनकारी छात्रों ने फिलिस्तीन के साथ एकजुटता दर्शाते हुए इजराइल का विरोध किया।

छात्रों ने फिलिस्तीन के समर्थन में निकाली थी रैली

एएमयू छात्रों की फिलिस्तीन के समर्थन में निकाली गई रैली अब विवाद का कारण बन गई है। बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने कहा कि मन्नान वाणी इसी मानसिकता का उदाहरण है। सांसद ने आगे कहा कि प्रदर्शनकारी छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए बिना काम नहीं चलेगा। आपको बता दें कि शनिवार से इजराइल और फिलिस्तीन में जंग की शुरुआत हुई है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय कैंपस में प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना था कि इजराइल फिलिस्तीन पर ज्यादती कर रहा है। फिलिस्तीन के लोग आजादी की मांग कर रहे हैं। इजरायल फिलिस्तीन में मानवाधिकारों का हनन कर रहा है। इसलिए फिलिस्तीन का समर्थन जताने के लिए छात्र एकजुट हुए हैं।

Also Read: 5 राज्यों में चुनाव की घोषणा के बाद मायावती का आया पहला रिएक्शन, जानिए पोस्ट कर क्या कहा?

BJP नेता राकेश त्रिपाठी ने कहा-ये देशद्रोह का मामला

इसी मामले को लेकर बीजेपी नेता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि ऐसे मसले जिसमें विदेश नीति जुड़ी हो, भारत के पक्ष से अलग होकर अगर कोई भारतीय नागरिक कोई बात करता है तो यह देशद्रोह का मामला है। इस पूरे मामले की अलीगढ़ यूनिवर्सिटी और वहां के प्रशासन को जांच करनी चाहिए। जो भी दोषी हों उनके खिलाफ ठोस और कठोर कार्रवाई करनी चाहिए।

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story