Top Stories

जसवंतनगर सीट पर BJP ने शिवपाल यादव को टक्कर देने के लिए प्रत्याशी का किया एलान, कल करेगें नामांकन

सुजीत गुप्ता
31 Jan 2022 1:24 PM GMT
जसवंतनगर सीट पर BJP ने शिवपाल यादव को टक्कर देने के लिए प्रत्याशी का किया एलान, कल करेगें नामांकन
x

भारतीय जनता पार्टी ने जसवंतनगर विधान सभा से सपा प्रत्याशी शिवपाल सिंह यादव के खिलाफ विवेक शाक्य को चुनाव मैदान में उतारा है। वे मंगलवार को नामांकन करेंगे। जबकि इस सीट से शिवपाल सिंह यादव ने नामांकन करा लिया है।

बता दें कि भाजपा ने अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव के खिलाफ अभी तक अपना प्रत्‍याशी घोषित नहीं किया था। लेकिन सपा प्रमुख के नामांकन के बाद अचानक केंद्रीय मंत्री और आगरा सांसद एसपी सिंह बघेल ने भी करहल सीट से पर्चा दाखिल कर दिया। बघेल के नामांकन के कुछ देर बाद भाजपा ने तीन प्रत्‍याशियों की एक और लिस्‍ट जारी कर दी, जिसमें करहल सीट के अलावा इटावा की जसवतंनगर विधानसभा से विवेक शाक्‍य और हमीरपुर से मनोज प्रजापति को उम्मीद्वार बनाया है। लिस्ट जारी होने के बाद यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इन तीनों प्रत्याशियों को बधाई और शुभकामनाएं दी।

विवेक शाक्‍य जसवंतनगर विधानसभा के नगला भिखन, पोस्‍ट मलाजनी के रहने वाले हैं। उनके पिता मनोज शाक्‍य इटावा के जाने माने समाजसेवी हैं। यही नहीं, विवेक 2012 से लगातार भाजपा के साथ जुड़े हुए हैं और इस दौरान मोदी सरकार के साथ योगी सरकार की योजनाओं को लेकर जनजागरण का काम भी किया है।

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को अपना नामांकन कराया था। जिसके बाद कचहरी परिसर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने गठबंधन को जिताने का मन बना लिया है। 403 विधान सभा सीटों में से जनता अखिलेश यादव को भारी मतों से जिताएगी। किसानों से भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा बातचीत किए जाने के सवाल पर शिवपाल यादव ने कहा कि अब बातचीत से कोई फायदा नहीं होगा। पांच साल तक किसानों का उत्पीड़न किया गया। उन पर मुकदमे लादे गए और उन्हें जेल भेज दिया गया तब उन्हें पूछने वाला कोई नहीं था।

Next Story