Top Stories

इजराइल के समर्थक में लखनऊ में बीजेपी नेता ने लगवाए पोस्टर, अलीगढ़ में भी पोस्टर लगवाने की है तैयारी

BJP leader got posters put up in support of Israel in Lucknow, said this big thing
x

इजराइल के समर्थक में लखनऊ में बीजेपी नेता ने लगवाए पोस्टर।

इजराइल और हमास के जंग के बीच यूपी की राजधानी लखनऊ में बीजेपी नेता इजराइल के समर्थन में पोस्टर लगवाएं हैं।

Israel-Hamas War: इजराइल (Israel) और हमास (Hamas) के बीच हो रहे जंग में भारत सरकार ने इजराइल को अपना समर्थन दिया है। हालांकि देश के अलग-अलग दलों ने इजराइल के अलांवा हमास को भी समर्थन किया है। जिसके बाद से ही देश की सियासत में एक बार फिर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। इस बीच यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में बीजेपी (BJP) नेता गाजा पट्टी में शासन करने वाले हमास के खिलाफ पोस्टर लगाए हैं, जिसमें भारत-इजराइल के दोस्ताना संबंधों को भी दिखाया गया है। ये होर्डिंग की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है साथ ही चर्चा का विषय बनी हुई है।

बीजेपी के प्रदेश मंत्री लगवाए पोस्टर

ये पोस्टर बीजेपी के प्रदेश मंत्री अभिजात मिश्रा की ओर से लगाए गए हैं। इन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजराइल के प्राइम मिनिस्टर बेंजामिन नेतन्याहू की तस्वीर है, जिसमें दोनों नेता एक दूसरे का हाथ पकड़े हुए अपने मजबूत रिश्तों का संदेश दे रहे हैं। इस पोस्टर पर ऊपर की ओर लिखा है संकट की इस घड़ी में संपूर्ण भारत उनके साथ है। इजराइल के साथ भारत की दोस्ती के इन पोस्टरों को जिन जगहों पर लगाया गया, उसे लेकर अब ये चर्चा में आ गए हैं। इनमें से एक पोस्टर प्रसिद्ध इस्लामी मदरसा, दारुल उलूम नदवतुल उलमा के बाहर लखनऊ यूनिवर्सिटी के पास लगाया गया था। जबकि दूसरा होर्डिंग अलीगंज की एक मस्जिद और एक मंदिर के पास लगाया गया था।

अलीगढ़ में भी लगवाएंगे ये पोस्टर

लखनऊ में ये पोस्टर लगाने वाले बीजेपी के फायर ब्रांड नेता अभिजात मिश्रा का कहना है कि हम अलीगढ़ में भी ऐसे होर्डिंग्स लगाएंगे। बीजेपी नेता ने इस दौरान अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में फिलिस्तीनियों के समर्थन में छात्रों द्वारा निकाले गए मार्च का भी जिक्र किया। जहां इस मामले में चार नामजद छात्रों समेत कई अज्ञात के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है।

अभिजात मिश्रा ने कहा कि इन होर्डिंग्स को हमने इसलिए लगाया है क्योंकि हमारा मानना है कि पूरे देश को इज़राइल के साथ खड़ा होना चाहिए। जो एक क्रूर आतंकवादी हमले का शिकार बना, लेकिन कुछ मुट्ठी भर लोग इजराइल का समर्थन नहीं कर रहे हैं, उनकी कड़ी से कड़ी निंदा की जानी चाहिए।

वाराणसी में भी कैंडल मार्च निकाला

वाराणसी में भी हमास के खिलाफ में बड़ी संख्या में लोग निकले, गुरुवार शाम को हिन्दू संगठनों ने इजराइल के समर्थन में कैंडल मार्च निकाला और वी सपोर्ट इजराइल के नारे लगाए। इस दौरान उनके हाथों में इजराइल और भारत के झंडे थे, तो वहीं कुछ लोगों के हाथों में पीएम मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू की तस्वीरें थी।

Also Read: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस की प्रयागराज में अहम बैठक आज, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष रहेंगे मौजूद

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story